रिटायर्ड दरोगा के बेटे की दिन दहाड़े गला रेत कर हत्या, 2 साल पहले ही दुबई से लौटकर आया था घर

 

लखनऊ में रविवार को दिन दहाड़े रिटायर्ड दरोगा के बेटे की गला रेत कर हत्या कर दी। खून से लथपथ शव पियरसंड रेलवे स्टेशन के पास बाग में मिला। दोपहर में वह मोबाइल गुम होने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने सरोजनी नगर थाने गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। युवक के शव के पास ही बाइक, चाकू, हेलमेट,पर्स और एक मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है।

सरोजनीनगर के बेहसा गांव निवासी रिटायर दरोगा विजय प्रकाश का बेटा अंकित रविवार को घर से गुम मोबाइल की रिपोर्ट दर्ज कराने निकला था। देर शाम तक न लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू ही की थी। इसी बीच परिजनों को बेटे की मौत की खबर मिली।

पिता विजय ने बताया कि अंकित इकलौता बेटा था। वह अमौसी एयरपोर्ट पर टेक्निशियन (संविदाकर्मी) पद पर काम करता था। बेटा 14 जुलाई को केदारनाथ से वापस लौटा था। यात्रा के दौरान मोबाइल गुम होने के चलते शिकायत दर्ज कराने के लिए सरोजनीनगर थाने गया था। परिवार के लोग खोज ही कर रहे थे। तभी पुलिस की तरफ से फोन आया।

उन्होंने कहा कि अंकित मेरा एकलौता बेटा था। उसकी एक साल पहले शुक्लागंज निवासी वंदना से शादी हुई थी। बेटा पांच साल दुबई में रहकर नौकरी कर रहा था। दो साल पहले ही दुबई से वह घर लौटा था। इसके बाद से अमौसी एयरपोर्ट पर काम कर रहा था।

DCP साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि शाम पांच बजे पिपरसंड स्टेशन के पास बाग में शव मिलने की सूचना मिली। फोरेंसिक टीम की जांच पड़ताल में शव के पास से आधार कार्ड मिला था। उसकी पहचान अंकित के रूप में हुई। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा रही है। पुलिस हत्या के पीछे लेनदेन, आशनाई और पुराने विवाद के बिंदु पर जांच कर रही है। साथ ही पता लगा रही है यदि अंकित का मोबाइल गायब हो गया था तो मौके से मोबाइल कैसे मिला है।

उन्होंने कहा कि परिजनों ने किसी पर कोई शक नहीं जताया है। एयरपोर्ट पर अंकित के दोस्तों से पूछताछ की गई है। अंकित के दोस्तों ने बताया कि सबसे अच्छा स्वभाव था। सभी से बड़े ही प्रेम से मिलता था। हालांकि पुलिस हत्या के संभव हर एक पहलू पर जांच कर रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.