सफाई कर्मियों की समस्याओं के लिए लड़ रहा संगठन: बिरला – जिम्मेदारी समझकर एक मंच पर आयें स्थाई, संविदा व आउटसोर्सिंग कर्मचारी – संघ की नवनिर्वाचित कमेटी को दिलाई शपथ

फतेहपुर। अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के तत्वाधान में समस्त कर्मचारियों की समस्याओं के लिए जनसंवाद एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन अरबपुर स्थित एक पैलेस में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ सुधीर राजपाल तथा मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव प्रदेश प्रभारी अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ विशाल बिरला व विशिष्ट अतिथि रायबरेली के दिनेश कुमार बाल्मीकि तथा पप्पन चैधरी आगरा रहे।
जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विशाल विरला ने कहा कि अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ पूरे देश में काम कर रहा है। सफाई मजदूर कोई भी हो चाहे वह अस्थाई हो या संविदा हो या घर में पोछा झाड़ू लगाने वाली महिला या पुरुष संगठन उनके लिए लड़ रहा है। अब वह संगठन के सदस्य हैं पदाधिकारी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि हम उनकी लड़ाई को पूरी जिम्मेदारी के साथ लड़े। उन्होंने बताया कि संविदा और आउटसोर्सिंग यह हमारे लिए गुलामी का सबब है। ज्यादा प्रताड़ित आउटसोर्सिंग कर्मचारी होता है। चाहे रेलवे हो जिला अस्पताल हो या एक असंगठित क्षेत्र का सफाई मजदूर नगर निगम नगर पालिका नगर पंचायत इन कर्मचारियों के साथ हमेशा शोषण करती हैं। कभी ईपीएफ के नाम पर कभी एरिया के नाम पर कभी शासनादेश के नाम पर इसमें आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का ईपीएफ बहुत बड़ा स्कैम है जिसकी जांच होना बहुत जरूरी है। प्रदेश उपाध्यक्ष पप्पन चैधरी ने कहा कि स्थाई, संविदा व आउटसोर्सिंग कर्मचारी सभी को अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा और एक मंच पर आना होगा। सुधीर राजपाल ने कहा कि अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ पूरे उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में संगठन नए सिरे से खड़ा करने का काम करेगा और जितनी भी सफाई कर्मचारियों की समस्याएं आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। कार्यक्रम का संचालन धीरज कुमार पूर्व सभासद प्रदेश अध्यक्ष (कार्यक्रम संयोजक) ने किया। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश, राजेश कुमार उर्फ बबलू पुरी, केशव कुमार, गरीबे रामबाबू बख्शी, राजेश कुमार, ताराचंदी, राहुल कुमार, रोहित कुमार, सुरेश कुमार, अखिलेश कुमार, नीरज कुमार, बाबूलाल पाल, संजय मौर्य रायबरेली, भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.