मंडला में छात्राओं की पानी की बोतल में भरा पेशाब, परिजनों से शिकायत के बाद हुआ हंगामा

 

मध्यप्रदेश में सीधी के बाद एक और पेशाब कांड सामने आया है। मंडला में स्कूली छात्राओं की पानी की बॉटल में पेशाब भर दी गई। छात्राओं ने जब पानी पीने के लिए बॉटल उठाई तो उसमें पेशाब जैसी बदबू आई। इसके बाद उन्होंने अपने शिक्षकों से शिकायत की। उन्होंने स्कूल के ही पांच छात्रों पर आरोप लगाया है। छुट्‌टी के बाद घर पहुंची छात्राओं ने अपने परिजन को भी जानकारी दी।

मामला जिले के बिछिया के लफरा गांव का है। शिकायत करने वाली तीनों छात्राएं हायर सेकेंडरी स्कूल में 11वीं आर्ट़्स संकाय में पढ़ती हैं। ये तीनों सोमवार दोपहर को करीब ढाई बजे इंग्लिश का पीरियड अटेंड करने के लिए साइंस की क्लास में गई थीं। उस दौरान इन्होंने अपना बैग और पानी की बॉटल अपनी क्लास में ही छोड़ दी थी।

छात्राएं जब इंग्लिश की क्लास अटेंड कर अपनी क्लास में वापस आई तो एक छात्रा ने बॉटल से पानी पीया। उसे अजीब सा महसूस हुआ। उसके बाद सभी ने बॉटल को सूंघकर देखा तो उसमें से पेशाब जैसी बदबू आ रही थी। एक छात्रा ने अपनी बॉटल का पानी फेंक दिया। जबकि दूसरी छात्रा ने बॉटल का पानी नहीं फेंका।

छात्राओं ने स्कूल के एक शिक्षक को शिकायत की। उन्होंने बताया कि कुछ छात्रों को क्लास में देखा था। शिकायत के बाद शिक्षक ने आरोपी छात्र और पीड़ित छात्राओं से अगले दिन अपने पैरेंट्स को साथ लेकर आने की बात कही। छात्राओं ने घर जाकर अपने परिजन से घटना का जिक्र किया। वे सभी मंगलवार को स्कूल पहुंचे। उनके साथ ग्रामीण भी स्कूल पहुंच गए। इस घटना से सभी आक्रोशित थे। हंगामा भी हुआ। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

मामले को तूल पकड़ता देख स्कूल की ओर से वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग विजय तेकाम और अंजनिया नायब तहसीलदार साक्षी शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों, छात्राओं और उनके परिजन सहित ग्रामीणों से बात की। साथ ही पुलिस थाना बम्हनी बंजर में शिकायत की गई है।

नायब तहसीलदार साक्षी शुक्ला ने बताया कि घटनाक्रम सोमवार का है। इस स्कूल की दो छात्राओं की पानी की बोतल में कुछ अज्ञात पदार्थ मिलने की सूचना है। वो पदार्थ क्या है? अभी इसकी जांच चल रही है। ग्रामीणों और छात्राओं के परिजन ने शिकायत प्राचार्य से की है। उन्होंने हमें कुछ पुराने मामले भी बताए है। अधिकारियों के संज्ञान में मामला पहुंचा दिया है। जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

जनजाति कार्य विभाग के सहायक आयुक्त विजय तेकाम ने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है। छात्र-छात्राओं और उनके परिजनों से चर्चा की है। साथ ही स्कूल के शिक्षकों से भी चर्चा की है। जांच के बाद ही मामले में कुछ कार्रवाई की जाएगी। बोतल में क्या मिला है? इसकी पुष्टि जांच के बाद हो पाएगी। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे अवगत करवाया जाएगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.