ट्रक-बस में आमने सामने हुई टक्कर..ट्रक के अंदर 2 घंटे फंसा रहा ड्राइवर, आयरन कटर से काटकर निकाला गया; हादसे में 12 घायल

 

बिहार के गया में बस और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक का ड्राइवर सीट पर ही फंसा रह गया। उसे निकालने की कोशिशें हुई लेकिन सब नाकाम। अंत में आयरन कटर से बड़ी मशक्कत के बाद ट्रक का दरवाजा काटा चालक को बाहर निकाला गया।

इस घटना में करीब 12 लोग घायल हो गए। बुधवार की देर रात मगध विश्वविद्यालय थाना इलाके में ये हादसा हुआ। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जहां पांच घायलों की स्थिति नाजुक देखते हुए उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। 1 एनएमसीएच में भर्ती हैं। बाकी 6 अन्य घायल गया के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं।

एनएच 83 पर बन रहे न्यू टोल प्लाजा के पास दुर्घटना हुई। जहां मोहित नाम की बस सीवान से गया होते झारखंड के टाटा जा रही थी। बस में 38 पैसेंजर सवार थे। वहीं ट्रक डोभी से गया की ओर आ रहा था। इसी दौरान दोनों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई।

टक्कर के बाद ट्रक का ड्राइवर अपनी सीट पर ही फंसा रह गया। ट्रक के सामने का हिस्सा दब जाने से वो फंस गया। काफी मशक्कत के बाद भी जब वो नहीं निकला तो आयरन कटर मंगवाकर ट्रक का पार्ट काटकर चालक को निकाला गया। करीब 2 घंटे तक ड्राइवर फंसा हुआ था।

घायल ट्रक चालक ने बताया कि वह झारखंड के कोडरमा से गिट्टी लोड कर पटना जा रहा था। इसी क्रम में यह हादसा हुआ। पटना के रहने वाले ट्रक ड्राइवर सत्यानंद ने बताया कि अपने हैल्पर नीतीश को ट्रक ड्राइव करने के लिए दिया था।

इधर हादसे के बाद एनएच 83 पर दोनों ओर से छोटे बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई। गया से डोभी की ओर जाने वाली और डोभी की ओर से गया आने वाले वाहन रात 2 बजे तक फंसे रहे।

घटना में ट्रक चालक और बस चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं बस में सवार दर्जन भर यात्री भी गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बस में बैठे यात्रियों को बाहर निकाला और इसकी सूचना मगध विश्वविद्यालय थाना की पुलिस को दी गई।

पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर रूप से घायल लोगों में छपरा का रहने वाला बस का ड्राइवर दीपक यादव, पैसेंजर में उदित नाथ (छपरा), गौतम कुमार (छपरा), रीता देवी (छपरा), मुकेश कुमार (छपरा) शामिल हैं।

मगध विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष अविनाश कुमार मौके पर थे। उन्होंने ने बताया कि मोहित नाम की पैसेंजर से भरी यात्री बस और ट्रक में टक्कर हुई है, जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, ट्रक चालक अभी भी वाहन में फंसा हुआ है। ड्रील मशीन से ट्रक के लोहे को काटकर ट्रक के चालक को निकाला गया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.