इंस्टाग्राम रील के जरिये ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़, युवती समेत चार गिरफ्तार, विदेश तक सप्लाई

लखनऊ। एसटीएफ ने  इंस्टाग्राम रील के जरिये एक हाईप्रोफाइल ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में एक युवती भी शामिल है। आरोपियों के पास से 6 लाख 57 हजार रुपये बरामद हुए। गिरोह का सरगना समेत तीन आरोपी फरार हैं। ये सभी एप के जरिये ऑनलाइन विदेशों से ड्रग्स के ऑर्डर लेकर सप्लाई करते हैं। एसटीएफ पूरे नेटवर्क की तलाश में जुट गई है।

एसटीएफ एएसपी सत्य सेन यादव ने बताया चार दिन पहले इंस्टाग्राम की एक रील वायरल हुई थी। जिसमें कुछ लोग बड़ी नकदी गिनते दिख रहे थे। पास में शराब, हुक्का व ड्रग्स रखी दिख रही थी। एसटीएफ ने इसकी जांच शुरू की।  एसटीएफ की टीम गोमतीनगर स्थित एसवीजी गेस्ट हाउस पहुंची। हजरतगंज निवासी तरुण अवस्थी नाम का शख्स मिला। ये उस वीडियो में भी था। टीम ने उसको हिरासत में ले लिया। उसने बताया कि एसवीजी होटल का कमरा नंबर 103 उसके दोस्त पंकज ने बुक करवाया है। यहां पार्टी होनी है। कुछ देर बाद पंकज व उसकी दोस्त स्वास्तिका पहुंचती थी। साथ में उसका ड्राइवर विजयखंड निवासी अजम हुसैन भी आता है। पूछताछ में ये सभी कबूल करते हैं कि वह सभी ड्रग्स पार्टी के लिए इकट्ठा हुए थे। वायरल वीडियो में स्वास्तिका भी थी। जिसके बाद टीम ने चारों को गिरफ्तार कर किया।

एसटीएफ के मुताबिक इंस्टाग्राम का वीडियो जो वायरल हुआ था वह 16 जुलाई का था। जिसको होटल राजधानी  में बनाया गया था। तब ये सभी हजतरगंज निवासी अरुण व उसके भाई लकी और साथी अंश के साथ पार्टी करने गए थे। तफ्तीश में सामने आया कि अरुण व लकी ड्रग्स तस्कर हैं। वह लखनऊ, मुंबई, दिल्ली, गोवा आदि शहरों में ड्रग्स की सप्लाई करते हैं। उस दिन ड्रग्स की कमाई के सात लाख रुपये इन्हीं दोनों भाइयों ने तरुण, पंकज व स्वास्तिका को रखने के लिए दिए थे।

कुछ वक्त पहले भी खदरा में ड्रग्स की खेप पकड़ी गई थी। इस गिरोह के तार भी वहीं से जुड़ रहे हैं। तफ्तीश में सामने आया है कि खदरा ही गढ़ बना है। वहीं से खेप की सप्लाई की जा रही है। गिरोह ने तस्करों को काम पर रखा हुआ है। विदेश में ड्रग्स कुरियर से भेजी जाती है। अपने देश के अलग-अलग शहरों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मदद से सप्लाई करते हैं। कई और नाम सामने आए हैं। जिनकी तलाश में टीमें लगी हैं।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.