जन-अभियान-2023 का शुभारंभ किया जा चुका है । जिसके अंतर्गत पूरे उत्तर प्रदेश में 35 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है 

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

न्यूज़ वाणी इटावा उत्तर प्रदेश में 22 जुलाई 2023 से यूपी को हरा-भरा बनाए रखने के उद्देश्य से ‘पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ’ थीम पर वृक्षारोपण जन-अभियान-2023 का शुभारंभ किया जा चुका है । जिसके अंतर्गत पूरे उत्तर प्रदेश में 35 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है ।
इसी के तहत भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने जसवंतनगर विधानसभा के अंतर्गत सैफ़ई मण्डल के ग्राम नगला बरी में नीम व पीपल समेत कई पौधे रोपित करते हुए ग्रामवासियों से कहा कि हमारे लिए पर्यावरण की रक्षा आस्था का विषय है। हमारे पास प्राकृतिक संसाधन हैं, क्योंकि हमारी पिछली पीढ़ियों ने इन संसाधनों की रक्षा की । हमें अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए भी ऐसा करना चाहिए।
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 35 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य सहजीवन-सहअस्तिव का संदेश देती अपनी सनातन संस्कृति के जीवनदायक मूल्यों से हमारे जुड़ाव को बढ़ाने का एक महा-अनुष्ठान भी है। अतः पर्यावरण संरक्षण व पारिस्थितिकी संतुलन को सुनिश्चित करते इस ईश्वरीय कार्य में आप सभी की सहभागिता अत्यंत आवश्यक है। आप सभी से अपील है कि कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं और इस लोक-कल्याणकारी मुहिम को सफल बनाएं। इस अवसर पर जिला मंत्री जितेंद्र गौड़, राहुल राजपूत, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, सतेंद्र राजपूत, अजय यादव, बासु चौधरी, कुलदीप यादव सहित ग्रामवासी उपस्थित रहें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.