गोरखपुर में कॉन्स्टेबल को रील बनाना पड़ा महँगा, हुआ सस्पेंड  

 

यूपी पुलिस के जवानों को भी रिल्स बनाने का खुमार चढ़ गया है। लेकिन, गोरखपुर में वर्दी में एक कॉन्स्टेबल को रील बनाना महंगा पड़ गया। SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने कॉन्स्टेबल संदीप कुमार चौहान को सस्पेंड कर दिया। कॉन्स्टेबल कैंट थाने पर तैनात था। कॉन्स्टेबल ने पहले बाइक पर स्टंट करते हुए रील बनाई। फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। देखते ही देखते उसकी ये रील वायरल हो गई।

इस बीच कॉन्स्टेबल का वीडियो पुलिस कप्तान तक पहुंच गया। कुछ लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने की भी शिकायत की। इसके बाद SSP ने वीडियो की जांच कराई तो मामला सही निकला। फिर कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया।

दरअसल, वीडियो में वर्दी पहले रेसर बाइक पर कॉन्स्टेबल संदीप कुमार चौहान स्टंट दिखा रहा है। वीडियो के साथ उसने एक डॉयलाग भी लगाया है। जिसमें एक लड़की पूछती है’ तुम्हें तुम्हारे दुश्मनों से डर नहीं लगता? जिसका जवाब है, ‘ये दुश्मनों से क्या डरना…मौत का क्या है…आज नहीं तो कल मरना। और रही बात डरने की तो…डरना है तो ऊपर वाले से डरो…ये कीड़े- मकोड़ों से क्या डरना।

SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, ”यूपी पुलिस को किसी भी तरह का प्राइवेट फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने पर रोक है। इसके लिए 8 फरवरी, 2023 को पुलिस मुख्यालय से निर्देश भी जारी हुए हैं। बावजूद इसके कॉन्स्टेबल ने शासन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए अपनी वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की। जोकि, घोर अनुशासनहीनता का परिचायक है। इसे देखते हुए कॉन्स्टेबल संदीप कुमार चौहान को सस्पेंड कर दिया गया है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.