मानसिक रोगी युवक पर सिपाही ने निकाला गुस्सा, पहले सड़क पर घसीटा; फिर फिल्मी स्टाइल में पीठ पर रखा पैर

 

आगरा में फतेहाबाद रोड पर मानसिक रोगी युवक को बचाने पहुंचा सिपाही अचानक अमानवीय हो गया। उसने युवक को हाथ-पैर पकड़कर जमीन पर घसीटा। कपड़े से हाथ बांध दिए। फिल्मी अंदाज में उसकी पीठ पर पैर रखकर खड़ा हो गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो अफसर भी सिपाही का करतूत देख दंग रह गए।

उसे अमानवीय व्यवहार की वजह से निलंबित कर दिया गया। मामला सोमवार सुबह का है। फतेहाबाद मार्ग पर मयूर कॉम्प्लेक्स के पास टोरंट और जलकल विभाग का कार्यालय है। बताया गया कि एक महिला पति के साथ भाई को इलाज के लिए मानसिक स्वास्थ्य संस्थान ले जा रही थी।

अचानक युवक बाइक से कूदकर भागने लगा। सड़क के एकतरफ ट्रांसफार्मर लगा है। उसके आगे लोहे की रेलिंग है। युवक रेलिंग के बीच से बिजली के तारों को छूने का प्रयास करने लगा। बहन के शोर मचाने पर लोग जुट गए।

किसी ने युवक की शर्ट पकड़ ली तो किसी ने झाड़ू के डंडे से उसे दूर करने का प्रयास किया। तभी एक सिपाही पहुंचता है। युवक को दूसरा युवक बेल्ट से पीट रहा होता है, वह उसे रोकता है।

बाद में हाथ-पैर पकड़कर युवक को जमीन पर घसीटता हुआ ले जाता है। उसे जमीन पर पेट के बल लिटा देता है। हाथ पीछे करके कपड़े से बांध देता है। उसकी पीठ पर पैर रखकर फिल्मी स्टाइल में खड़ा हो जाता है। किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।
डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि मानसिक बीमार युवक को बचाने के लिए परिजन ने पीआरवी पर तैनात सिपाही मनोज से मदद मांगी थी। मगर सिपाही का कृत्य अमानवीय था। रिपोर्ट के आधार पर उसे निलंबित किया गया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.