जोधपुर में सेना के एक जवान ने पत्नी और 2 साल की मासूम की हत्या कर शव जलाये, हैरान कर देने वाली वजह आई सामने

 

राजस्थान के जोधपुर में 30 जुलाई (रविवार) को आर्मी एरिया हमीदा बाग में सेना के एक जवान ने पत्नी और 2 साल की मासूम की हत्या कर जला दिया था। अपने आप को बचाने के लिए वह करंट लगने की झूठी कहानी बनाता रहा।

लेकिन, मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुए खुलासे से आरोपी की हैवानियत का पता लगा। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पहले उसने पत्नी को गला घोंट कर मार डाला था। इससे पहले दोनों ने शराब भी पी थी। हालांकि, आरोपी सेना का जवान रामप्रसाद अब भी पुलिस को हत्या का कारण नहीं बता रहा है। वह केवल एक ही बात दोहरा रहा है कि शराब के नशे में उसने ऐसा कर दिया था।

पुलिस पूछताछ में रामप्रसाद ने बताया था कि हत्या से पहले उसने और पत्नी रुक्मीना (25) ने साथ में शराब पी थी। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि पत्नी और 2 साल की बेटी रिद्धिमा को पहले आरोपी ने गला घोंटकर मारा और फिर एक से डेढ़ घंटे बाद दोनों को जलाया।

पुलिस को गुमराह करने के लिए पेट्रोल डालकर बच्ची और पत्नी के हाथ-पैर अच्छे से जलाए, जिससे लगे कि वो इलेक्ट्रिक शॉक से जलकर मरी हैं। इतना ही नहीं दोनों को जलाने के बाद रामप्रसाद ने वहां कूलर के तार काे भी जलाया, ताकि मौके पर शॉर्ट सर्किट जैसा लगे।

पत्नी और बच्चे की हत्या को लेकर वह गूगल और यूट्यूब पर कई दिनों से हत्या के तरीके सर्च कर रहा था। पुलिस ने जब आरोपी का मोबाइल जब्त किया तो उसकी हिस्ट्री से यह जानकारी मिली।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने मासूम बेटी को जो मारने का कारण बताया व काफी डराने और चौंकाने वाला है। पत्नी की हत्या के बाद जब आरोपी को लगा कि अब बेटी की परवरिश कौन करेगा तो अपनी बेटी को भी मौत के घाट उतार दिया।

आरपीएस मीनाक्षी ने बताया कि घटना के तीन दिन बाद मंगलवार को महिला के माता-पिता और बहन और परिजन जोधपुर पहुंचे। महिला और बच्चे का आर्मी, पुलिस और परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया।

इसके बाद शव परिजनों को शव सौंप दिया। पुलिस अब परिजनों के बयान ले रही है। मासूम और मां दोनों का अंतिम संस्कार जोधपुर में हिंदू सेवा मंडल द्वारा कराया गया है।

जानकारी के अनुसार रामप्रसाद ने लव मैरिज की थी। उसका क्लर्क की पोस्ट पर प्रमोशन हुआ था, उसे रविवार को बेंगलुरु जाना था, लेकिन वह अपनी पत्नी को साथ नहीं ले जाना चाहता था। इसको लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद भी हुआ।

वहीं, आरोपी सेना नायक राम प्रसाद ने पुलिस को बयान में बताया कि उसकी पत्नी भी बहुत खर्चीली थी और अपना स्टेंडर्ड बना कर रखना चाहती थी। वह हर दो चार दिन में चार से पांच हजार रुपए की खरीदी करती थी।

खर्चीले स्वभाव के कारण रामप्रसाद पर आर्थिक दवाब बढ़ रहा था, जिसकी वजह से वह परेशान था।

पुलिस को सूबेदार राजेश कुमार पांडेय ने रामप्रसाद पर पत्नी और बेटी को जहर देकर मारने का अंदेशा जताते हुए रातानाडा थाने में रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट में बताया गया था कि बच्ची और मां के मुंह से झाग निकल रहा था। जबकि जानकारी के अनुसार शव के मुंह से किसी तरह का झाग नहीं निकल रहा था। ऐसे पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.