पाकिस्तान पहुंची अंजू के पति-भाई की छूटी नौकरी, ​​​​​​​पिता के घर में खाने के पड़े लाले और पढ़े पूरी ख़बर

 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर की अंजू पाकिस्तान में जाकर फातिमा बन गई। उसने नया संसार बसा लिया। इस कदम के पीछे अंजू का मकसद जो भी रहा हो, लेकिन कीमत उसके परिवार को चुकानी पड़ रही है। अंजू के पिता के घर में खाने के लाले पड़ गए हैं। उसके भाई और पति की नौकरी छूट गई है। कंपनी ने कह दिया है, ‘जब तक न कहें, वापस काम पर नहीं आना।’

ग्वालियर के बौना गांव में अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस लोगों के कपड़े सिलकर जीवनयापन करते थे। अंजू के पाकिस्तान जाने की बात सामने आने के बाद से गांव के लोगों ने उनसे दूरी बना ली है। काम देना भी बंद कर दिया है। घर पर आए दिन पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां आ-जा रही हैं। लोग इस कारण दूर हो रहे हैं कि कहीं वे मुसीबत में न पड़ जाएं।

अंजू के पिता ने बताया, ‘घर में एक किलो आटा ही बचा है। काम-धंधा सब ठप पड़ा है। जीना भी मुश्किल हो गया है।’

गया प्रसाद थॉमस ने बताया- अंजू के पाकिस्तान जाने के बाद गांव के लोग हमसे कम ही वास्ता रख रहे हैं। पहले मैं एक दिन में चार कुर्ते सिल देता था। अब करीब 10 दिन हो गए हैं, एक भी कुर्ता नहीं सिला है। गांव के लोग अब काम लेकर नहीं आ रहे हैं। हालांकि, हमें गांव में कोई परेशानी नहीं है। सभी मिल-जुलकर रहते हैं, लेकिन इस घटना के बाद लोग डरे-सहमे हैं। कोई मुसीबत में फंसना नहीं चाहता है।

अंजू का पति अरविंद और भाई डेविड राजस्थान में भिवाड़ी की एक कंपनी में काम करते थे। डेविड पहले वाहन चलाता था। बाद में दूसरे डिपार्टमेंट में आ गया। अंजू के पाकिस्तान जाने और सोशल मीडिया फ्रेंड से निकाह करने की खबरें सामने आईं, तो कंपनी ने डेविड की छुट्‌टी कर दी।

कुछ दिन बाद अरविंद को भी यह कहते हुए घर पर बैठा दिया गया कि कंपनी आदेश करेगी, तभी आप आना। कंपनी के नाम का जिक्र भी कहीं नहीं करना।

अंजू की पाकिस्तान में हो रही आवभगत से उसके वहां की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) से जुड़े होने का संदेह भी जताया जा रहा है। जिस तरह से अंजू को पाकिस्तान में पुलिस अभिरक्षा के बीच देखा जा रहा है… जिस तरीके से प्री-वेडिंग शूट किया गया था… निकाह के बाद डिनर का जो वीडियो सामने आया, उसे देखकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। फिलहाल, मामले में कोई कुछ नहीं बोल रहा है और न ही कुछ पुष्टि हो रही है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले को टेकनपुर स्थित सेना छावनी से जोड़कर भी देखा जा रहा है। पुलिस के साथ इंटेलिजेंस एजेंसियों की टीम भी कई बार अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस से पूछताछ कर चुकी है। उनके पेन कार्ड, आधार कार्ड और बैंक खाते की डिटेल ली गई है। इसके अलावा अंजू कब-कहां पढ़ी और रही, यह जानकारी भी जुटाई गई है।

राजस्थान में भिवाड़ी निवासी अंजू के पति अरविंद मीणा ने कहा- अंजू ने मेरा मोबाइल नंबर ब्लॉक कर रखा है। 27 जुलाई को अचानक उसका वॉट्सएप कॉल आया था। अंजू बार-बार बच्चों की मांग कर रही थी। उसने कहा कि वह आएगी और बच्चों को लेकर पाकिस्तान चली जाएगी। उसने कई बार फोन पर हमारी बेटी एंजिल से बात कराने के लिए कहा।

अरविंद ने बच्चों से बात कराने से मना करते हुए कहा कि अब बच्चे तेरा चेहरा भी देखना नहीं चाहते हैं, तो अंजू ने धमकाया- तुम कुछ भी कर लो, बच्चों को तो मैं लेकर जाऊंगी।

अरविंद ने बताया- यह बात सही है कि अंजू ने मुझसे फोन पर बातचीत के दौरान गाली-गलौज की। मुझे लगता है कि पाकिस्तान में उसका ब्रेनवॉश किया गया है। वो ऐसी कभी नहीं थी। यहां भी कभी मेरे से ऊंची आवाज में बात नहीं की।

पाकिस्तान के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर आए हैं। एक वीडियो में अंजू को कुछ लोग गिफ्ट में फ्लैट की चाबी दे रहे हैं, लेकिन चाबी लेते समय भी वह खुश नजर नहीं आ रही है।

गया प्रसाद ने अंजू से बात करते हुए साफ कह दिया है कि वह भारत आ भी जाए तो मेरे पास या मेरे घर बिल्कुल न आए। उनका कहना है कि वॉइस मैसेज करते हुए या बात करते हुए मैंने उसे (अंजू) बेटी तक नहीं कहा। उसका नाम लेकर बात की। मेरे लिए वो मर गई है। मुझे उससे आखिरी बार बात करते यही पूछना था कि उसने ऐसा क्यों किया?

बौना गांव के लोग अंजू से काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि अंजू के कारण उनके गांव की बदनामी हो रही है। देशभर में ग्वालियर के टेकनपुर का बौना गांव हॉटस्पॉट बना हुआ है। अब अंजू भारत लौट भी आए तो उसे इस गांव में कदम नहीं रखने देंगे।

गांव के लोग यह भी कहते हैं कि अंजू के पिता और भाई यहां रह सकते हैं।

इंडियन गर्ल अंजू की क्रॉस बॉर्डर मैरिज चर्चा का विषय बनी हुई है। 21 जुलाई को पति और दो बच्चों को छोड़कर राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान के दीरबाला पहुंची 35 वर्षीय अंजू थॉमस की कहानी अब बड़े ही रोचक मोड़ पर आ गई है। अंजू के पाकिस्तान पहुंचते ही यह साफ हो गया था कि वह पाकिस्तान अपने फेसबुक लवर नसरुल्लाह के लिए ही गई है।

30 दिन के वीजा पर पाक पहुंची अंजू ने परिवार से 3-4 दिन में लौट आने की बात कही थी। हिंदू से पहले क्रिश्चियन बनी अंजू ने अब इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है। अंजू थॉमस मीणा अब फातिमा बेगम बन गई है। कुछ दिन पहले अंजू उर्फ फातिमा ने अपने पाकिस्तानी प्यार नसरुल्लाह से दीरबाला के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में निकाह किया है। इसके बाद दोनों का दीरबाला के पर्यटन स्थलों पर रोमांटिक वीडियो शूट कर ट्वीट किया गया।

ग्वालियर के टेकनपुर में बौना गांव के थापा मोहल्ला निवासी गया प्रसाद वैसे तो हिंदू हैं, लेकिन कई सालों पहले उन्होंने ईसाई धर्म अपना लिया था। अब वह गया प्रसाद थॉमस हो गए हैं। अंजू के दादा सीमा सुरक्षा बल में बतौर सूबेदार रिटायर्ड हुए थे।

गया प्रसाद के पांच बेटियां और एक बेटा है। सबसे बड़ी बेटी अंजू का जन्म 25 दिसंबर 1988 को ग्वालियर में हुआ था। शुरू से ही सनकी स्वभाव के चलते अंजू उत्तर प्रदेश के जालौन स्थित माधौगढ़ में अपने नाना-नानी के साथ रहती थी। उसके नाना-नानी सरकारी विद्यालय में शिक्षक थे।

करीब 17 साल पहले अंजू की शादी राजस्थान में अलवर के भिवाड़ी निवासी अरविंद कुमार के साथ हुई थी। दोनों के 13 साल की बेटी और 5 साल का बेटा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.