14 साल इंतजार के बाद पति ने किया ऐसा कांड पत्नी के उड़े होश, सब देख रह गये दंग

 

गोरखपुर:  14 वर्षों तक पत्नी के घर लौटने का इंतजार करने के बाद शख्स ने दूसरी शादी कर ली। इसके बाद पहली पत्नी भी पति के साथ रहने की जिद पर अड़ गई। इस मामले को लेकर बृहस्पतिवार को भटहट पुलिस चौकी में घंटों पंचायत होती रही, मगर कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका। अब पुलिस कार्रवाई को लेकर असमंजस में है। हालांकि कानून के मुताबिक, बिना तलाक लिए दूसरी शादी अवैध है। इस मामले में कार्रवाई हो सकती है।

इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। रिश्तों में आई दरार से जहां पूरा परिवार टूट जाता है, वहीं कोर्ट-कचहरी का चक्कर अलग से। ताजा मामले के मुताबिक, गुलरिहा थाना क्षेत्र के एक गांव के व्यक्ति की शादी राजघाट थाना क्षेत्र में लगभग 18 वर्ष पहले हुई थी। शादी के बाद वह पत्नी को साथ लेकर मुंबई चला गया। पांच साल बाद दोनों गांव आ गए।

इसके बाद पति कमाने विदेश चला गया। महिला का आरोप है कि घरवाले उसे प्रताड़ित करने लगे, जिसके कारण वह बेटी के साथ बुआ के घर शहर के रुस्तमपुर में रहने लगी। रोजी-रोटी के लिए कुछ काम भी करने लगी। बताया जा रहा है कि इस बीच उसका पति विदेश से जब घर आया तो पत्नी को बुलाने की कई बार कोशिश की, मगर वह नहीं आई।

महिला का कहना है कि कुछ दिन के बाद जब उसकी बुआ की मौत हो गई तो वह रुस्तमपुर में किराए के कमरे में रहने लगी। प्राइवेट काम करके अपना गुजर-बसर करने लगी। उधर, पति ने लगभग 14 वर्षो के इंतजार के बाद दिसंबर में दूसरी शादी कर ली। शादी की जानकारी होने के बाद उसकी पहली पत्नी बेटी के साथ बृहस्पतिवार शाम फरियाद लेकर भटहट चौकी पर पहुंची। दोनों पक्ष जुटे तो कहासुनी शुरू हो गई। पुलिस ने कोई निर्णय नहीं होते देख महिला को कोर्ट जाने की सलाह देकर लौटा दिया।

शाहपुर इलाके के चरगांवा निवासी रीना देवी ने गोंडा जिले के पुरे देवनाथ गोसाईपुरवा मनकापुर निवासी पति अरविंद गिरी पर केस दर्ज कराया था। वह पहले तो कुछ साल तक रिश्ते को सुधारने की कोशिश में जुटी रहीं, लेकिन बात नहीं बनी तो केस दर्ज कराया। आरोप है कि पति उन्हें पीटते थे। पति ने सगे मामा की लड़की से शादी कर ली है, जिससे एक बच्ची भी है। कई बार ससुराल जाने की कोशिश की तो पति, सास व ससुर ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई भी की थी।

पिपराइच क्षेत्र के इमिलिया उर्फ बिजहरा के रहने वाले जान मोहम्मद ने सउदी से लौटने के बाद 35 साल पहले जिस महिला से शादी की, उसे तलाक देकर दूसरी शादी कर ली। खोराबार क्षेत्र के रुद्रापुर कुस्मही बाजार की रहने वाली लैलूननिशा ने केस दर्ज कराया है। वह विदेश में रहने वाले पति से रिश्ता सुधारने की कोशिश भी कीं। कई बार रिश्तेदारों के बीच में पंचायत भी हुई थीं, लेकिन पति ने अचानक तलाक दे दिया। इसके बाद पीड़िता ने केस दर्ज कराया था। आरोप यह भी है कि महराजगंज के अमवा बुजुर्ग रसूलपुर गांव की रहने वाली एक युवती से निकाह कर लिया है। दोनों से एक बेटी भी है, जबकि पति से पूछने पर वह मना करता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.