भोपाल के डॉ. सरस्वती सुसाइड कांड को लेकर इंदौर में आज जूनियर्स डॉक्टर्स भी करेंगे हड़ताल

 

इंदौर: भोपाल में डॉ. सरस्वती सुसाइड कांड को लेकर प्रदेशभर के सभी सरकारी अस्पतालों के जूनियर्स डॉक्टर्स शनिवार से हड़ताल पर चले गए हैं। इंदौर में भी जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल का समर्थन किया है और आज से ‌भी काम पर नहीं हैं। इस दौरान इन अस्पतालों की व्यवस्था सीनियर कन्सलटेंट संभालेंगे।

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. नयन जैैन ने बताया कि शनिवार से सभी जूनियर डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इस दौरान वे ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर, इमरजेंसी सहित किसी भी विभाग में सेवाएं नहीं देंगे। इसके साथ ही एमवाय अस्पताल के गेट पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस दौरान सभी सेवाएं चालू रहेंगी तथा सीनियर कन्सलटेंट मरीजों को देखेंगे।

रविवार को भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज (GMC) में स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती ने सुसाइड कर लिया था। इसके चलते तब से ही GMC में साथी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल को प्रदेशव्यापी सपोर्ट मिल गया है। सभी वहां अरुणा कुमार के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। हालांकि उन्हें HOD के पद से हटाया जा चुका है। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के प्रवक्ता डॉ. कुलदीप गुप्ता ने बताया कि हमें तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, बिहार से भी जूनियर डॉक्टर्स सपोर्ट कर रहे हैं। अमृतसर मेडिकल कॉलेज में कैंडल मार्च निकाला गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.