सांस नली में चाय अटकने से डेढ़ साल के मासूम की हुई मौत, परिजन शव लेकर गांव पहुंचे तो पुलिस ने पीएम के लिए भेजा

 

इंदौर में डेढ़ साल के बच्चे के सांस लेने की नली में चाय अटक जाने से उसकी मौत हो गई। बच्चे को उपचार के लिए उसके मामा रविवार की सुबह एमवाय अस्पताल लाए थे। यहां डॉक्टरों ने उसे वार्ड में एडमिट कर उपचार शुरू किया था। लेकिन दोपहर में उसकी मौत हो गई। बच्चे के पिता जेल में हैं और वह मां के साथ नाना-नानी के यहां रह रहा था। सोमवार सुबह बच्चे का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया।

सिमरोल पुलिस के मुताबिक बाईग्राम निवासी राज पुत्र राजेश प्रजापत को रविवार को उसके मामा महेश उपचार के लिए एमवाय अस्पताल लाए थे। यहां डॉक्टरों ने उसका उपचार शुरू किया। डॉक्टरों के मुताबिक राज की सांस लेने की नली में चाय अटक गई थी। उपचार शुरू होने के कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। मामा और उसके साथ आए अन्य परिजन बच्चे को लेकर बाईग्राम रवाना हो गए। लेकिन बच्चे के नाना और अन्य रिश्तेदारों ने कहा कि उन पर किसी तरह का आरोप न लगे इसलिए बच्चे को पोस्टमार्टम कराया जाना चाहिए। इसके बाद शाम 7 बजे परिवार के लोग बच्चे का शव लेकर एमवाय पहुंचे। यहां उसे मर्चुरी में रखवा दिया गया।

मामा महेश ने बताया कि मां लता ने बेटे राज और बेटी के लिये चाय बनाई। सुबह राज ने चाय पी तो उसे खांसी आई ओर उसकी सांस बंद हो गई। वह घबराने लगा। उसकी छाती की मालिश की। इसके बाद तुरंत सिमरोल के अस्पताल पहुंचे। यहां से डॉक्टरों ने एमवाय ले जाने को कहा। इसके बाद वे रविवार सुबह 11 बजे बच्चे को लेकर इंदौर आ गए। यहां उपचार के कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामा महेश ने बताया कि बहन लता की शादी करनावत ग्राम देवास में रहने वाले राजेश प्रजापत से हुई। अभी करीब दो माह पहले मां गंगाबाई से मारपीट करने के मामले में उन्होंने अपने बेटे राजेश की रिपोर्ट थाने में दर्ज करा दी। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने उसे दो माह पहले जेल भेज दिया। महेश ने कहा कि एक माह पहले बहन लता से उसकी सास गंगाबाई और नंनद मंजू ने मारपीट की। इससे नाराज लता अपने बच्चों को लेकर सिमरोल आ गई।

मामा महेश ने बताया कि राज को घर लाने के बाद उसकी मां लता और परिवार के अन्य सदस्यों से बात की। सास और नंनद को डर था कि वह बच्चे को जहर देने का आरोप लगा देंगे। इसके लिये उन्होंने परिवार से बात कर सिमरोल पुलिस को जानकारी दी और शव लेकर थाने पहुंचे। यहां से पुलिस ने एमवाय अस्पताल जाकर पोस्टमार्टम करने की सलाह दी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.