पुलिस लाइन में पुरानी बैरक गिरी, मलबे में दबकर पुलिसकर्मी की मौत

यूपी के  बांदा जिले में देर रात पुलिस लाइन स्थित एक पुरानी बैरक अचानक ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया। इसमें बैरक में सो रहा एक सिपाही मलबे में दब गया। घायल सिपाही को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हादसे से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पर एसपी सहित जनपद के कई थानों और चौकी की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। चार जेसीबी को आनन फानन बुलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। कई पुलिस कर्मियों के दबे होने की आशंका पर एक घंटे से अधिक रेस्क्यू चला।

मृत पुलिसकर्मी सोनेलाल यादव, कानपुर देहात का निवासी था। सोमवार को वो पुलिस लाइन की बैरक के बरामदे में सो रहा था। देर रात पुलिस लाइन की जर्जर बैरक ढह गई और बरामदे में सो रहा सोनेलाल मलबे में दब गया।

बैरक ढहने की आवाज दूसरे बैरक में सो रहे पुलिसकर्मियों ने जैसे ही सुनी, वो मौके पर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों को घटना की सूचना दी। चार जेसीबी मशीनों की मदद से मलबे को हटाया गया। मलबे में दबे एक पुलिसकर्मी को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया।

वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। आनन फानन में उसे बांदा जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद शव को मॉर्च्यूरी में रखवा दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.