राजभवन के गेट पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म​​​​​​​, अस्पताल जाते वक्त अचानक बिगड़ी तबीयत; 1 घंटे बाद पहुंची एंबुलेंस

 

लखनऊ में राजभवन के गेट नंबर 13 पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। दरअसल, रविवार को महिला रिक्शे से अस्पताल जा रही थी, तभी उसकी तबीयत बिगड़ गई। फिर लोगों ने फोन करके एम्बुलेंस बुलाया। मगर, एम्बुलेंस 1 घंटे तक नहीं पहुंची। इसके बाद वहां पर मौजूद महिलाओं ने चादर से घेरकर गेट पर ही डिलीवरी कराई।

बताया जा रहा है कि 1 घंटे बाद पुलिस कर्मी एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद आनन-फानन में महिला और बच्चे को लेकर झलकारी बाई हजरतगंज हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया।

 

 

इस मामले को लेकर सपा नेता शिवपाल यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था अपने लाख विज्ञापनों व दावों के बावजूद वेंटिलेटर पर है। एम्बुलेंस न मिलने पर रिक्शे से अस्पताल जा रही गर्भवती महिला को राज भवन के पास सड़क पर प्रसव के लिए मजबूर होना पड़े, तो यह पूरी व्यवस्था के लिए शर्मनाक व सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था की असल हकीकत है।
समाजवादी पार्टी ने भी अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल ट्वीट किया और लिखा, अत्यंत दुःखद ! योगी सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त, नहीं मिली एंबुलेंस तो सड़क पर दिया जन्म। अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस न मिलने पर लखनऊ में राजभवन के गेट पर ही गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया जिसकी मृत्यु हो गई। भाजपा सरकार और स्वास्थ्य विभाग की नाकामी राज्यपाल के घर के बाहर उजागर हो गई। बच्चें की मौत की दोषी है ये नाकारा सरकार, पीड़िता को मिले न्याय।
Leave A Reply

Your email address will not be published.