मिठाई की दुकान में शार्ट सर्किट से 14 लाख का माल जला, बेसमेंट और पहली मंजिल भी जलकर खाक

राजस्थान के अलवर जिले की प्रसिद्ध मिठाई की दुकान में अचानक शॉर्ट सर्किट हो जाने से आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप ले लिया। जब आग की लपटें दुकान से बाहर दिखने लगीं, तो आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

मिठाई की दुकान में आग लगने की सूचना मौके पर मौजूद दुकानदारों ने अग्निशमन विभाग और दुकान के मालिक को दी। सूचना मिलते ही अग्नि शमन की गाड़िया मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। चंद मिनटों में ही आग दुकान के बेसमेंट और पहली मंजिल पर जा पहुंची। हालांकि अग्निशमन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब पांच दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक दुकान में रखा करीब 14 लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया।

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया रात करीब 10 बजे कन्हैया स्वीट्स पर आग लगने की सूचना मिली, तुरंत दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर रवाना किया । लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके बाद लगातार दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब एक से 1:15 घंटे बाद दमकल की करीब पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट सामने आया। आग लगने से दुकान में रखे फ्रिज, काउंटर, मिठाई, अन्य उपकरण सहित करीब 14 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। फिलहाल आग लगने के स्पष्ट कारणों की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.