कलावा बांधने और टीका लगाने से मना करने पर आक्रोशित छात्र पहुंचे थाने; पुलिस ने लिया संज्ञान

उत्तर प्रदेश के एटा में गुरुवार को एक निजी स्कूल में अध्यापक द्वारा छात्रों को कलावा पहनने और टीका न लगाने का दबाव बनाया जा रहा है। यही पूजा करके स्कूल आने और धार्मिक नारे लगाने से भी रोका जा रहा है। स्कूल के छात्र एकत्र होकर थाने पहुंचे। पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।

मामला राजा का रामपुर थाना क्षेत्र स्थित आरबीएल आर्य इंटर कॉलेज का है। यहां पढ़ने वाले छात्र गुरुवार को थाने पहुंच गए। उन्होंने पुलिस को शिकायती पत्र दिया। बताया कि स्कूल में प्रवीण नाम के अध्यापक हैं। वह छात्रों को कलावा पहनकर और टीका लगाकर स्कूल आने के लिए मना करते हैं।

यहीं नहीं वह कहते हैं कि पूजा भी मत किया करो और न ही कोई धार्मिक नारे लगाओ। हमारे घरवालों ने जब स्कूल जाकर बात की तो प्रधानाचार्य मनोज ने भी अध्यापक का साथ दिया। कहा कि यदि यह बात कहीं बाहर बताई तो स्कूल से नाम काट देंगे।

छात्रों की शिकायत पर पुलिस कॉलेज पहुंची। इस दौरान अध्यापक प्रवीण और प्रधानाचार्य मनोज स्कूल में नहीं मिले। प्रबंधक ने बताया कि अध्यापक प्रवीण से लिखित में माफीनामा लिया जा चुका है। उन्होंने आगे से ऐसा नहीं करने की बात कही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.