सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर जीआरपी इंस्पेक्टर और चेकिंग स्टॉफ में मारपीट, मुलजिम को लेकर जा रहे थे फतेहपुर

कानपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन में यात्रियों के साथ लूट और चोरी के आरोपी को पकड़ने आई जीआरपी फतेहपुर की टीम और रेलवे के चेकिंग स्टॉफ के बीच रविवार सुबह मारपीट हो गई। मारपीट एसी कोच में फतेहपुर तक जीआरपी स्टॉफ और आरोपी को ले जाने का विरोध करने को लेकर हुई।

फतेहपुर जीआरपी इंस्पेक्टर साहब सिंह ट्रेन में लूट और चोरी के 23 मुकदमों में वन क्षेत्र कानपुर के दादा नगर निवासी रोहित वाल्मीकि को पड़कर फतेहपुर ले जा रही थी। प्लेटफार्म नंबर छह पर बीकानेर प्रयागराज एक्सप्रेस के एसी कोच में इंस्पेक्टर चार सिपाही और आरोपी चढ़े।

एसी कोच में जाने का बीके शर्मा ने विरोध किया। इसके बाद कहासुनी शुरू हुई और मामला मारपीट तक पहुंच गया। आरोप है कि चेकिंग दल ने इंस्पेक्टर का कॉलर पकड़कर पीटा। घटना की जानकारी पर कानपुर सेंट्रल जीआरपी टीम आ गई और रेलवे की यूनियन के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

जीआरपी स्टॉफ के पास पास होने के बावजूद ट्रेन में सफर न करने को लेकर विवाद बढ़ा था। रेलवे के चेकिंग स्टॉफ ने प्रयागराज जीआरपी में तहरीर दी है, जबकि जीआरपी फतेहपुर इंस्पेक्टर साहब सिंह की टीम की तरफ से कानपुर सेंट्रल जीआरपी में तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.