फतेहपुर ईंट भट्ठा में लकड़बग्घा देखकर ग्रामीणों में फ़ैली दहशत

 

फतेहपुर में जंगल से भटककर ईंट भट्ठा में छिपे एक लकड़बग्घा को ग्रामीण ने देखकर शोर मचाया, तो आसपास गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। जैसे ही लकड़बग्घा ईंट भट्ठा से निकलकर बाहर आया ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीण के सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इसके बाद पकड़कर सुरक्षित स्थान जंगल में छोड़ दिया।

 

जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के घूरी बुजुर्ग गांव में एक विचित्र जानवर ईंट भट्ठा में घुसे होने की जानकारी ग्रामीण आसपास मौजूद लोगों को दिया। तो मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। इसी बीच ईंट भट्ठा से जब लकड़बग्घा बाहर आया। ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीण के सूचना पर डिप्टी रेंजर सदर आर एल सैनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। लकड़बग्घा को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर करीब दो घंटे के कड़ी मशक्कत बाद पकड़कर इलाज कराने के बाद सुरक्षित स्थान जंगल में छोड़ दिया।

 

डिप्टी रेंजर आर एल सैनी ने बताया कि लकड़बग्घा जानवर और इंसान पर हमला कर घायल कर देते है। यह बहुत ही खतरनाक जानवर है। जंगल से भटककर गांव के ओर आ गया था। जिसको पकड़कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया है।

 

ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि ईंट भट्ठा में लकड़बग्घा देखकर पूरे गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। लकड़बग्घा ईंट भट्ठा बंद होने से यहां पर छिपा हुआ था। जिसको समय रहते देखकर वन विभाग को जानकारी दे दी गई थी। लकड़बग्घा से छोटे बच्चे और जानवर के लिए बहुत ही खतरनाक होते है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.