7 गुना बढ़ाया गया कांतारा 2 का बजट, 125 करोड़ में बनेगा फिल्म का प्रीक्वल

 

बॉलीवुड: कांतारा के मेकर्स अब फिल्म के प्रीक्वल पर काम कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार फिल्ममेकर्स ने कांतारा 2 नाम से बन रही प्रीक्वल का बजट पहली फिल्म के मुकाबले 7 गुना बढ़ा दिया है। इससे फिल्म के प्रोडक्शन में मदद मिलेगी। फिल्म का बजट 125 करोड़ होने का अनुमान है।

ऋषभ शेट्टी के डायरेक्शन में बनी फिल्म कांतारा का बजट सिर्फ 16 करोड़ का था। इसका मतलब मेकर्स ने बजट में करीब 681.25% का इजाफा किया है।फिल्म में बॉक्स-ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 398 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म के प्रीक्वल में पंजुर्ली दैव की कहानी पर फोकस किया जाएगा।

 

KGF-2 का रिकॉर्ड तोड़कर कांतारा अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म भी बन चुकी है। फिल्म ने सिर्फ कर्नाटक में करीब 173 करोड़ रुपए कमाए थे जबकि KGF-2 ने राज्य में 161 करोड़ की कमाई की थी। इस बार कांतारा 2 की सेटिंग मैंगलोर में होगी।

पिछली बार फिल्म की सेटिंग कुंडापुरा की थी। कुंडापुरा डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी का होमटाउन भी है। इस साल नवंबर से फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी और अगले साल फिल्म रिलीज होगी। हालांकि, अभी तक फिल्ममेकर्स ने इस बारे में कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दी है।

 

बीते दिनों फिल्म के अगले इंस्टालमेंट पर बात करते हुए डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी ने कहा था- लोगों ने कांतारा को बहुत प्यार दिया। इसके लिए हम शुक्रगुजार हैं। मैं आपको ये बताना चाहूंगा कि आपने अभी फिल्म का पार्ट 2 देखा है, फिल्म का पार्ट 1 देखना अभी बाकी है।

फिल्म में पंजुर्ली और गुलिया नाम के दो दैवों का जिक्र किया गया है। फिल्म में कर्नाटक के ग्रामीण इलाकों में मनाए जानी वाली भूत कोला की परंपरा का भी जिक्र है। गांव के लोगों द्वारा दैव की पूजा की जाती है। पूजा के दौरान गांव का ही व्यक्ति दैव की वेश-भूषा धारण करता है और नृत्य करने लगता है।

 

नृत्य करने वाले व्यक्ति को ही दैव नर्तक कहते हैं। माना जाता है कि नृत्य करने के दौरान व्यक्ति के अंदर देवता आ जाते हैं। इस दौरान दैव नर्तक जो भी बात कहता है वो गांव वालों के लिए वो भगवान का आदेश माना जाता हैा कांतारा मूवी की कहानी भी इसी प्रथा से प्रेरित है।

फिल्म में कर्नाटक के ग्रामीण इलाकों में दैव कोला की प्रथा को भी दर्शाया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.