चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर प्रदेश में गूंजे भारत माता के जयघोष, छात्र बोले- हम भी बनेंगे वैज्ञानिक

जम्मू। 23 अगस्त की शाम इतिहास के सुनहरे पन्नों पर दर्ज हो गई और इस शाम के गवाह स्कूली बच्चे भी बने। शाम 6:04 बजे जैसे ही चंद्रयान-3 के लैंडर ने चांद के साउथ पोल पर सफल लैंडिंग की तो स्कूली बच्चों ने भारत माता की जय और तालियां बजाकर अपनी खुशी को बयां किया।

जम्मू शहर के गांधीनगर हाई स्कूल, शास्त्री नगर गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल सहित जिले के विभिन्न स्कूलों में चंद्रयान-3 की लाइव लैंडिंग देखने की व्यवस्था की गई थी।

स्कूलों में आठवीं से 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए चंद्रयान की लैंडिंग देखने की विशेष व्यवस्था की गई थी। स्कूल मौजूद लैब में प्रोजेक्टर की मदद से बच्चों को इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनाया गया। गर्वनमेंट हाई स्कूल गांधीनगर के बच्चों में तो उत्साह ही देखते बनता था। स्कूल की छुट्टि होने के बाद भी बच्चे स्कूल में बैठे रहे।

स्कूल की अटल टिंकिरंग लैब में प्रोजेक्टर लगाया था। वहीं शास्त्री नगर गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में 11वीं और 12वीं कक्षा की छात्राओं ने लाइव लैंडिंग देखी।

12वीं कक्षा की छात्रा पिंकी ने कहा कि इस पल का गवाह बनना यादगार रहेगा। हमारे वैज्ञानिकों की मेहनत रंग लाई है। उन्होंने बता दिया की असफलता के आगे ही सफलता है। ये सफलता हमारे जैसे लाखों छात्रों को प्रेरित करेगी। छात्रा ने कहा भविष्य में वह भी वैज्ञानिक बनेगी।

छात्रा सानिया चौधरी ने कहा कि विज्ञान की छात्रा होने के नाते ये देखना मैरे लिए काफी ज्ञानपूर्वक था। चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग ने ये साबित किया है हमारे वैज्ञानिक किसी से कम नहीं है। वैज्ञानिकों की सफलता ने देश को गौरवान्वित किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.