दूसरे वनडे में 1 विकेट से जीता पाकिस्तान, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में 2-0 की बढ़त ली

 

पाकिस्तान ने वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को एक विकेट से हराया। इस जीत से टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 26 अगस्त को कोलंबो में खेला जाएगा।

श्रीलंका के हंबनटोटा में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 301 रन का टारगेट दिया। जवाब में पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 49.5 ओवर में 9 विकेट पर जीत हासिल कर ली। नसीम शाह ने आखिरी ओवर की 5वी बॉल पर चौका लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया।

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (151 रन) ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने इब्राहिम जादरान के साथ 227 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। जादरान 80 रन बना कर आउट हुए।

मोहम्मद नबी ने 29 रन और राशिद खान ने 2 रन बनाए। शहीदुल्लाह 1 रन बनाकर आउट हुए। टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी 15 रन और अब्दुल रहमान 4 रन बना कर नॉटआउट रहे। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

 

इस मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाज खास कमाल नहीं कर सके। टीम 40 ओवरों तक अफगानिस्तान का एक भी विकेट नहीं ले सकी। पहली सफलता उसामा मीर को मिली। उन्होंने इब्राहिम जादरान का विकेट लिया। शाहीन अफरीदी को 2, उसामा मीर और नसीम शाह को 1-1 विकेट मिला।

 

पाकिस्तान की पारी की शुरुआत फखर जमान और इमाम उल हक ने की। फखर ने 30 रन बना कर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बाबर आजम आए और इमाम के साथ 118 रन की साझेदारी की। इमाम उल हक शतक से चूक गए। उन्होंने 105 बॉल में 91 रन की पारी खेली। दूसरी ओर कप्तान बाबर आजम ने 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। बाबर आजम के आउट होने के बाद विकेट गिरते ही चले गए। मोहम्मद रिजवान 2 रन, आघा सलमान 14 रन, उसामा मीर 0 रन और इफ्तिखार अहमद 17 रन बना कर आउट हो गए।

 

आखिर में सातवें नंबर पर शादाब खान आए और मैच का रुख बदल दिया। शादाब खान ने 66 बॉल पर 51 रन की पारी खेली। शादाब मैच को करीब ले आए थे, लेकिन आखिरी ओवर की दूसरी बॉल पर रनआउट हो गए। इसके बाद नसीम शाह ने 4 बॉल में ही 7 रन बना कर मैच जिता दिया।

अफगानिस्तान की ओर से स्पिनर फजल हक फारूकी को 3 विकेट मिले। मोहम्मद नबी को 2 सफलताएं मिली। वहीं, मुजीब उर रहमान और अब्दुल रहमान 1-1 विकेट मिला।

 

आज के मुकाबले में अफगानिस्तान ने वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया। इससे पहले सबसे स्कोर 257 का था जो कि टीम ने 2018 में अबू धाबी ने बनाया था।

पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 142 रन से हराया था। पाकिस्तान टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 47.1 ओवर में 201 रन बनाए। वहीं, अफगानिस्तान टीम 19.2 ओवर में महज 59 रन पर ऑल आउट हो गया था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.