इंडियन ओशन आईलैंड गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी देखने आए 50 हजार दर्शक, स्टेडियम में मची भगदड़ में 12 लोगों की हुई मौत

 

विदेश: मेडागास्कर की राजधानी एंटानानारिवो के नेशनल स्टेडियम में शुक्रवार को भगदड़ मचने से 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 80 लोग घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब करीब 50 हजार लोग इंडियन ओशन आईलैंड गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए स्टेडियम में एंट्री पाने की कोशिश कर रहे थे। अल जजीरा की रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है।

 

मेडागास्कर के प्रधानमंत्री क्रिश्चियन नत्से ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने बताया कि भगदड़ में घायल हुए लोगों में से 11 की हालत नाजुक है। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है।

 

उद्घाटन समारोह में शामिल होने पहुंची मेडागास्कर की राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिना ने हादसे पर दुख जाहिर किया। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए स्टेडियम में मौजूद लोगों से हादसे में जान गंवाने वालों के लिए मौन रखने की अपील की। इसके बाद स्टेडियम में होने वाला कार्यक्रम जारी रहा।

इससे पहले साल 2019 में मेडागास्कर के स्टेडियम में इसी तरह के हादसे में करीब 15 लोगों की मौत हुई थी।

 

हिंद महासागर द्वीप खेल मल्टी डिसिप्लिनरी कॉम्पिटिशन है, जो मेडागास्कर में 3 सितंबर तक चलेगी। हिंद महासागर द्वीप खेल साल 1977 में इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने बनाए थे। इसमें मॉरीशस, सेशेल्स, कोमोरोस, मेडागास्कर, मैयट, रीयूनियन और मालदीव के एथलीट शामिल हैं।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.