श्रीलंका के चार खिलाड़ियों के खेलने पर संशय, दुष्मंता चमीरा-वानिंदु हसरंगा चोटिल, कुशल परेरा-अविष्का फर्नांडो कोरोना संक्रमित

 

स्पोर्ट्स: एशिया कप 30 अगस्त से श्रीलंका और पाकिस्तान में खेला जाना है। 31 अगस्त को श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ होम ग्राउंड पर उतरना है। वहीं उसके चार खिलाड़ियों के खेलने पर संशय है। तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा चोटिल हैं, जबकि कुशल पेररा और अविष्का फर्नांडो कोरोना पॉजिटिव हैं।

 

क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक, चमीरा को श्रीलंका प्रीमियर लीग के दौरान कंधे में चोट लग गई है। उनका पूरे एशिया कप में खेलना मुश्किल है। हालांकि, श्रीलंका बोर्ड की ओर से चमीरा के एशिया कप से बाहर होने को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा गया है।

 

हालांकि, श्रीलंका टीम के मैनेजर महिंदा हलांगोडा ने क्रिकइंफो को बताया कि चमीरा के एशिया कप से बाहर होने की संभावना है। बोर्ड इसकी पुष्टि के लिए आगे की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। चमीरा ने हाल ही में चोट से वापसी की थी। वह टखने की सर्जरी के बाद वापसी की थी। वह वनडे वर्ल्ड कप के क्वालिफायर में भी नहीं खेले थे। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 7 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था। वे वर्ल्ड कप क्वालिफायर टूर्नामेंट के बीच प्रैक्टिस में चोटिल हो गए थे।

 

इसके अलावा, हसरंगा की जांघ में खिंचाव है। इस वजह से वह श्रीलंका प्रीमियर लीग के फाइनल में भी अपनी टीम के लिए नहीं खेल सके थे। उनके मैनेजमेंट के अनुसार हसरंगा एशिया कप के शुरुआती दो मैचों यानी बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

 

अगर श्रीलंका टीम ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ती है तो टीम मैनेजमेंट यह सुनिश्चित करने के बाद ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगा कि वह बिना किसी परेशानी के खेल सकते हैं या नहीं। टीम नहीं चाहेगी कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर हो जाए, क्योंकि एशिया कप के बाद 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू होगा। ऐसे में टीम चाहेगी कि वह वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहें।

 

दूसरी ओर बल्लेबाज कुशल परेरा और अविष्का फर्नांडो कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दोनों के एशिया कप टीम में शामिल होने की पूरी संभावना थी। अब उनके ठीक होने के बाद ही एशिया कप की टीम में शामिल किया जाएगा। फिलहाल दोनों डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.