बहू से अवैध संबंध में कराई बेटे की हत्या, मेरठ से बागपत तक छिपाए सबूत

 

मेरठ में बहू से अवैध संबंध और पत्नी से विवाद के कारण पिता ने बेटे की हत्या करा दी। गांव के ही दोस्त से 5 लाख रुपए में हत्या का सौदा किया। वारदात के बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए बाइक पर 20 किलोमीटर तक घूमता रहा। जबकि मोबाइल-नंबर प्लेट समेत सबूतों को मेरठ से बागपत से छिपाया।

 

घटना 22 अगस्त की सरधना के छुर गांव की है। 27 साल का सचिन बालियान 22 अगस्त से ही लापता था। पुलिस ने मां मुनेश की तहरीर पर पति को उठाया। संजीव से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया। इसके बाद शनिवार को पिता की निशानदेही पर शव बरामद किया गया।

 

दरअसल, पति-पत्नी में 15 सालों से विवाद चल रहा था। दोनों एक ही गांव में अलग-अलग घर में रहते थे। बेटा अपनी मां के साथ रहता था। इस बीच 22 अगस्त को सचिन लापता हो गया। बहुत ढूढने पर भी जब उसका कहीं पता नहीं चला तो मां को शक हुआ। जब 23 अगस्त को भी बेटा घर नहीं आया तो उसने पुलिस में शिकायत की। अपने पति पर बेटे को गायब करने का आरोप लगाया।

 

पुलिस ने इस मामले पर जब ग्रामीणों से बात की तो उन्होंने भी पत्नी से विवाद वाली बात बताई। साथ ही बेटे और छोटे भाई की पत्नी के साथ अवैध संबंध की बात भी सामने आई। पुलिस की पूछताछ में संजीव ने घटना का सच बताया।

इसके बाद शुक्रवार शाम को पुलिस ने पिता की निशानदेही पर बेटे के शव की तलाश शुरू की। लेकिन घंटों की तलाश के बाद भी शव नहीं मिला। शनिवार सुबह भी पुलिस ने हिंडन नदी के किनारे और गन्ने के खेत में तलाशी की। कई घंटों की मशक्कत के बाद शाम को शव नदी के गहरे पानी से भी बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस की पूछताछ में आरोपी पिता ने सच बताया।

 

पुलिस की पूछताछ में पिता ने बताया, 22 अगस्त को अमित ने सचिन को जंगल में बुलाया। वहां उसे शराब पिलाई। नशे में अमित ने सचिन के कमर और सिर में बोतल से वार किया। इसके बाद ईंट मारी। फिर गमछे से गला घोटकर मार डाला। इसके बाद अमित ने मुझे मौके पर बुलाया। इसके बाद हम दोनों ठिकाने लगाने के लिए लाश को लेकर करीब 20 किलोमीटर तक घूमते रहे। कई जगह ठिकाने लगाने की कोशिश की।

 

फिर लास्ट में शव को बपारसी के पास हिंडन नदी में फेंक दिया। इसके बाद नदी के दूसरे किनारे बाइक फेंक दी। वहीं, बाइक की नंबर प्लेट को निकालकर पत्थर से तोड़ा और पांचली के जंगल में दफना दिया। साथ ही मोबाइल लोकेशन से ट्रेस न हों इसलिए मोबाइल को बुढ़ाना से बड़ौत जाने वाले रास्ते पर विटाबदा के जंगलों में गोबर में दबा दिया।

 

पुलिस ने मृतक की बाइक, मोबाइल, नंबर प्लेट भी बरामद कर ली है। पुलिस को मृतक सचिन की बाइक पांचली गांव हिंडन नदी में मिली है। जबकि उसकी लाश हिंडन नदी मिलाना गांव थाना दोघट बागपत से मिली है।

आरोपी पिता संजीव ने बताया कि उसका अपनी पत्नी मुनेश से 15 साल से विवाद चल रहा है। संजीव का अपनी बहू से अवैध संबंध था। इसका पता जब बेटे को चला तो उसका शादी के बाद 6 महीने में ही तलाक हो गया। इसी बात को लेकर अक्सर बाप-बेटे में विवाद रहता था। वहीं सचिन की मां मुनेश अस्पताल में भर्ती है, उसे अभी तक बेटे की मौत के बारे में जानकारी नहीं है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.