बांदा में रक्षाबंधन के द‍िन कजरिया विसर्जन करने गए सात बच्चे यमुना नदी में डूबे, चार की मौत

बांदा। पैलानी के गुरगवां के पास से बहने वाली यमुना नदी के गैला घाट पर कजरिया विसर्जन करते समय पैर फिसलने से युवती समेत सात नदी में बह गए। सभी तेज बहाव में बहते देख मौजूद लोगों ने दो को बाहर निकालकर बचा लिया। ममेरे-फुफेरे दो भाई-बहन समेत चार की मौत हो गई। एक लापता बच्चे की अभी तलाश की जा रही है। ग्रामीणों की मदद से पुलिस उसकी तलाश करा रही है।

 

घटना की खबर फैलते ही नदी किनारे भारी हुजूम जमा हो गया और अफरा-तफरी मची है। एसडीएम, एसपी व सीओ समेत भारी फोर्स पहुंच गया है।  पैलानी के ग्राम गुरगवां के पास यमुना नदी में बुधवार सुबह कजरिया विसर्जन को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ थी। महिलाओं व पुरुषों के साथ बच्चे भी मौजूद थे। नदी में विसर्जन करते समय पैर फिसलने से अचानक युवती समेत सात बह गए।

 

बच्‍चों को डूबता देखकर नदी में मौजूद लोगों ने मनीष की 12 वर्षीय बेटी पावनी व रामऔतार की 11 वर्षीय बेटी आकांक्षा को समय रहते पानी से बाहर निकालकर बचा लिया। रामविशाल की 14 वर्षीय बेटी विजय लक्ष्मी व उसके फुफेरे भाई आठ वर्षीय पुष्पेंद्र पुत्र दिनेश निवासी ग्राम अरबई, गुरगवां के लवलेश के पांच वर्षीय पुत्र सूर्यांश व रामकृपाल की 19 वर्षीय पुत्री राखी को पानी से बाहर निकालने में देर हो गई।

 

स्‍वजन चारो बच्‍चों को लेकर जसपुरा सीएचसी पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी होते ही स्वजन में चीख-पुकार मच गई। यमुना नदी में अभी रामशरन के सात वर्षीय बेटे तनु की खोजबीन चल रही है। पुलिस बच्चे को खोजने के लिए स्थानीय गोताखोरों की भी मदद ले रही है। उसके स्वजन व अन्य ग्रामीण भी खोजबीन में लगे हैं। एसपी अंकुर अग्रवाल, एसडीएम शशिभूषण मिश्रा, सीओ सदर अंबुजा त्रिवेदी मौके पर पहुंच गए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.