गदर-2 का टोटल कलेक्शन ₹465 करोड़ से ज्यादा, अब बाहुबली-2 के रिकॉर्ड तक पहुंच रही फिल्म

 

बॉलीवुड:  गदर-2 ने मंगलवार को 5.10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। फिल्म की कुल कमाई 465.75 करोड़ रुपए हो गई है। मंगलवार का कलेक्शन सोमवार से भी बेहतर रहा। फिल्म को रिलीज हुए 19 दिन हो चुके हैं, लेकिन इसकी कमाई थमने का नाम नहीं ले रही है।

दूसरी तरफ आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल-2 भी अच्छी कमाई कर रही है। फिल्म ने मंगलवार को 5.87 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। 52 करोड़ रुपए के टोटल कलेक्शन के साथ इसने बॉक्स ऑफिस पर हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है।

 

गदर-2 और ड्रीम गर्ल, इन दोनों फिल्मों को रक्षाबंधन की छुट्टी का फायदा मिलेगा। अमूमन दो हफ्ते के भीतर काफी सारी फिल्में पस्त हो जाती हैं, लेकिन गदर-2 तीसरे हफ्ते में भी जबरदस्त कमाई कर रही है।

कुछ ट्रेड एक्सपर्ट्स अनुमान लगा रहे हैं कि गदर-2, 510 करोड़ रुपए तक ओवर ऑल कलेक्शन कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिल्म बाहुबली-2 (510.99 करोड़ ) का रिकॉर्ड तोड़ देगी। पठान के रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए अभी भी फिल्म को 80 करोड़ और कमाने होंगे।

 

ध्यान देने वाली बात यह है कि पठान शुरुआत से ही 5500 स्क्रीन्स पर चल रही थी। वहीं गदर-2, 4000 स्क्रीन्स के साथ ओपन हुई थी। नई फिल्मों की रिलीज के बाद इसके स्क्रीन्स कम हुए हैं। इसके बावजूद इसके आंकड़े नई फिल्मों के मुकाबले बेहतर हैं।

कोरोना काल के बाद दो साल बॉलीवुड के लिए निराशाजनक रहे थे। फिल्में अच्छी कमाई करने को तरस रही थीं। थिएटर्स में होने वाली भीड़ कम हो गई थी। हालांकि, 2023 में बॉलीवुड ने फिर से रिवाइव किया है। सिर्फ पठान और गदर-2 ने मिलकर तकरीबन एक हजार करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

 

द केरला स्टोरी, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी और अब ड्रीम गर्ल-2 जैसी फिल्में जबरदस्त कमाई कर रही हैं।

आने वाले हफ्ते में शाहरुख खान की फिल्म जवान भी रिलीज होगी। अगर फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला तो बॉक्स ऑफिस पर एक और सुनामी देखने को मिल सकती है।

 

गदर-2 विदेशों में भी अच्छा कारोबार कर रही है। इंडस्ट्री ट्रैकर sacnilk के मुताबिक, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 611.10 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, अमेरिका और UK जैसे देशों में फिल्म अच्छी कमाई कर रही है।

 

ड्रीम गर्ल-2 को भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। आयुष्मान खुराना की पिछली कुछ फिल्मों का रिकॉर्ड देखें तो ड्रीम गर्ल-2 बेहतर प्रदर्शन कर रही है। आयुष्मान की पिछली फिल्म ‘एन एक्शन हीरो; डिजास्टर रही थी। फिल्म ने 10.89 करोड़ रुपए का लाइफ टाइम कलेक्शन किया था।

वहीं ‘डॉक्टर-जी’ ने 26.45 करोड़ रुपए ओवर ऑल कमाए थे। आयुष्मान को ड्रीम गर्ल-2 से काफी उम्मीदें हैं। फिल्म का कलेक्शन अभी तक तो बेहतर कहा जा सकता है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.