स्कूली छात्राओं ने प्रधानमंत्री को बांधी राखी, बच्चों से मिलकर खुश हुए पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने आज बच्चों के साथ रक्षा बंधन का त्योहार मनाया। विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने प्रधानमंत्री मोदी को राखी बांधी। इस दौरान बच्चों से मिलकर पीएम मोदी बहुत खुश दिखे। वहीं बच्चे भी प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर काफी खुश दिखाई दिए। इस दौरान बच्चों ने नारे भी लगाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके भी देशवासियों को रक्षाबंधन के त्योहार की शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘मेरे सभी परिवारजनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं। बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अगाध प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का ये पावन पर्व, हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। मेरी कामना है, यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और प्रगाढ़ करे।’

देश में बुधवार को रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनके कल्याण की कामना करती हैं। वहीं भाई, बहनों को उनकी रक्षा का वचन देते हैं। बता दें कि इस साल रक्षा बंधन का त्योहार दो दिन यानी 30 अगस्त और 31 अगस्त को मनाया जाएगा। दरअसल भद्रा के कारण ऐसा हो रहा है। 30 अगस्त को पूर्णिमा तिथि है लेकिन इस दिन पूरे समय भद्रा है। भद्रा के चलते 30 अगस्त की रात नौ बजकर दो मिनट के बाद राखी बांध सकते हैं या फिर 31 अगस्त को सुबह सात बजकर 30 मिनट से पहले राखी बांध सकते हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.