गैस सिलेंडर सस्ते करने पर सरकार का व्यापार मण्डल ने जताया आभार, त्यौहार पर सरकार ने दिया महिलाओं को तोहफा :व्यापार मण्डल

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी इटावा।केंद्रीय कैबिनेट के घरेलू गैस सिलिंडर 200 रुपये सस्ता किए जाने से यूपी के 4.61 करोड़ उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। एक मोटे अनुमान के तहत उन्हें साल में 6 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा सब्सिडी मिलेगी।
भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल जिलाध्यक्ष दीपक गुप्ता एवं जिला महामंत्री आकाशदीप जैन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि रक्षाबंधन के पर्व पर यह बहनों के लिए उनका बड़ा उपहार है।
महिला जिलाध्यक्ष रीना जैन ने कहा इससे गृहस्थी चलाना आसान हो जाएगा करोड़ों माताओं-बहनों को स्नेह पर्व रक्षाबंधन का उपहार देने के लिए मातृशक्ति की ओर से भी प्रधानमंत्री का आभार जताया।महिला जिला महामंत्री दीपिका गुप्ता ने कहा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का निर्णय किया है मोदी सरकार का प्रत्येक निर्णय गरीब कल्याण तथा जनमानस की बेहतरी के लिए समर्पित है।
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियो ने सरकार का आभार जताते हुये कहा कि आम जन के जीवन को सुखद बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घरेलू गैस सिलिंडर को 200 रुपये सस्ता करने और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख नए गैस कनेक्शन देने का स्वागतयोग्य निर्णय लिया है।पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मार्च 2023 में दी गई 200 रुपये की सब्सिडी के अलावा यह राहत अतिरिक्त होगी।इस तरह देश में करीब 10.35 करोड़ उज्ज्वला लाभार्थियों को 700 रुपये में गैस सिलिंडर मिलेगा। आभार व्यक्त करने वालो में मण्डल अध्यक्ष आकांक्षा गुप्ता, मण्डल उपाध्यक्ष डॉ.सुधीर गुप्ता, शहर अध्यक्ष रजत जैन,जिला उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता,राजेश अग्रवाल,हिमांशू सैनी जिला कोषाध्यक्ष प्रशान्त दीक्षित,शहर महामंत्री सर्वेश जोशी,शहर उपाध्यक्ष सुनील तोमर,राजीव गुप्ता आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.