रक्षाबंधन पर्व: बस स्टाप व रेलवे स्टेशन में दिखी मारामारी

– महिलाओं के लिए निःशुल्क बस सेवा के चलते बढ़ी भीड़
– मिष्ठान व उपहार की दुकानों में भी उमड़े ग्राहक
– कुछ स्थानों पर भाईयों की कलाई में बहनों ने बांधे रक्षासूत्र
राखी की दुकान पर खरीददारी करतीं बहनें, मिष्ठान की दुकान मंे लगी भीड़ एवं रोडवेज परिसर में यात्रियों के बीच मारामारी का दृश्य।
फतेहपुर। भाई-बहन के अटूट स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व इस बार दो दिन तक मनाया जा रहा है। कुछ स्थानों पर भाईयों की कलाई में बहनों ने बुधवार को ही रक्षासूत्र बांधकर रक्षा का वचन लिया वहीं कुछ स्थानों पर कल (आज) रक्षाबंधन का पर्व अटूट प्रेम व सौहार्द के बीच मनाया जायेगा। पर्व को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी महिलाओं को रोडवेज बसों में 48 घंटे निःशुल्क यात्रा का तोहफा दिया है। इस तोहफे के चलते महिलाओं में यात्रा करने की जबरदस्त होड़ देखी गई। रोडवेज बस स्टाप परिसर समेत रेलवे स्टेशन में भी यात्रियों के बीच मारामारी रही। बसें कम होने के चलते महिला यात्रियों व बच्चों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
बताते चलें कि इस बार भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व दो दिनों तक मनाया जा रहा है। शहर सहित जिले के कुछ स्थानों पर बहनों ने आज ही भाईयों की कलाई में रक्षासूत्र बांधकर उनका मुंह मीठा कराया। भाईयों ने बहनों को रक्षा का वचन देते हुए उपहार भी भेंट किए। भाई-बहन के इस त्योहार में मुस्लिम समुदाय के युवक व युवतियां भी शामिल हुए। उन्होने भी राखी बंधवाकर उपहार भेंट किए। उधर पर्व को लेकर जगह-जगह मिष्ठान की दुकानें भी सजी रहीं। जिनमें दिन भर ग्राहकों की भीड़ उमड़ी। मिष्ठान विक्रेताओं का कहना रहा कि इस बार पर्व में महंगाई का असर कम रहा है। उधर उपहार की दुकानों में भी ग्राहक देखे गये। इसके अलावा सुबह से ही रोडवेज बस स्टाप परिसर में बड़ी संख्या में यात्रियों का जमावड़ा देखा गया। कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ, दिल्ली, घाटमपुर, जहानाबाद, रायबरेली, लालगंज, बांदा, कौशांबी समेत अन्य रूटों पर चलने वाली बसों में यात्रियों का रेला रहा। बस जैसे ही रोडवेज बस स्टाप परिसर में आती तो यात्रियों की भीड़ पहले चढ़ने व सीट लेने के लिए टूट पड़ती। यह नजारा पूरा दिन देखने को मिला। कड़ी धूप के बीच महिलाआंे व बच्चों को खासी दिक्कते उठानी पड़ी। उधर रेलवे स्टेशन पर भी नजारा कुछ ऐसा ही रहा। दूर-दराज की यात्रा करने वाले यात्रियों ने रेलवे का सहारा लिया। रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की आवाजाही पूरा दिन देखी गई। रोडवेज बस स्टाप व रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में ई-रिक्शा रहने से जाम जैसा माहौल पूरा दिन बना रहा। जिन्हें ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिस कर्मी बार-बार हटाते देखे गये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.