जनता पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में “जिला योजना बैठक” सम्पन्न

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

“मेरी माटी,मेरा देश” कार्यक्रम का एक ही उद्देश्य है,भारत के वीरों को नमन: सत्यपाल

न्यूज़ वाणी इटावा मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में “जिला योजना बैठक” सम्पन्न हुई ।
बैठक का शुभारंभ मंचासीन गणमान्यों द्वारा पं.दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्प अर्पित करके हुआ ।
बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में अपने संबोधन में संगठनात्मक जनपद प्रभार सत्यपाल सिंह ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा एक अतिमहत्वाकांक्षी अभियान देश की रक्षा करने वाले वीर सैनिकों के सम्मान में चलाया जा रहा है । जिसकी टैगलाइन ‘मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन’ ही अपने आप में इस अभियान के बारे में सबकुछ बता देती है । मेरी माटी-मेरा देश’ कार्यक्रम के पीछे एक ही उद्देश्य है और वह है वीरों को श्रद्धांजलि देना। ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कार्यक्रम के पीछे एक ही आस्था है-भारत के वीरों को नमन। देश के कोने-कोने से 7500 कलशों में मिट्टी लेकर ‘अमृत कलश यात्रा’ देश की राजधानी दिल्ली पहुंचेगी। यह यात्रा अपने साथ देश के विभिन्न हिस्सों से पौधे भी लेकर आएगी। 7500 कलशों में आने वाली मिट्टी और पौधों को मिलाकर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास ‘अमृत वाटिका’ बनाई जाएगी।ये ‘अमृत वाटिका’ ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ का भी भव्य प्रतीक बनेगी।
यह अभियान गांव,पंचायत, ब्लॉक,शहरी स्थानीय निकाय,राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके ‘जनभागीदारी’ को बढ़ावा देने के लिए है। प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात एपिसोड 103 में कहा था, ”इसके तहत हमारे अमर शहीदों की याद में देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। मेरी माटी मेरा देश अभियान के जिला संयोजक एवं जिला महामंत्री अरुण ‘अन्नू’ गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 सितंबर से लेकर 13 सितंबर तक सांसद विधायक, भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मिलकर जनपद की समस्त ग्राम सभाओं के प्रत्येक घर से अमृत कलश में मिट्टी का संग्रह करेंगे एवं नगर पालिका क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड के प्रत्येक घर से एक चुटकी चावल एकत्र करेंगे ।
प्रत्येक ग्राम सभा एवं प्रत्येक नगरीय वार्ड में एक स्थान चिन्हित करके 75 पौधे रोपकर अमृत वाटिका का निर्माण करेंगे। समस्त सरकारी विद्यालयों में पीएम मोदी के संदेश का शिलाफलक लगवाएंगे तथा ग्राम सभाओं में पंच प्राण प्रतिज्ञा का सामुहिक कार्यक्रम करेंगे ।
भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने अपने समापन उद्बोधन में कहा कि ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान भारत की मिट्टी और वीरता का जश्न मनाने का एक विचार है।यह राष्ट्रव्यापी अभियान राष्ट्र और बहादुरों की उपलब्धियों काे जश्न मनाने को लेकर है।बैठक में पीएम मोदी के महत्वाकांक्षी अभियान को सफल बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार की गई । जिसमें सांसद, विधायक सहित प्रत्येक पदाधिकारी को एक एक ग्राम सभा/नगरीय वार्ड का प्रभारी बनाया गया है।इस अभियान के तहत हम धरती पर प्राण न्योछावर करने वालों को हम सब अपना समर्पण प्रतीक के रूप में दे रहे हैं। हर घर से, हर गांव से, हर देहात से मिट्टी का कण अमृत वाटिका के निर्माण में पहुंचे ।
बैठक का कुशल संचालन जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी ने किया। बैठक में प्रमुख रूप से क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिवमहेश दुबे, निवर्तमान जिलाध्यक्ष अजय धाकरे, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ रमाकांत शर्मा, गोपाल मोहन शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्र गुप्ता, रमेश राजपूत, दिलीप मिश्रा, हरिओम दुबे, गोविंद शर्मा सहित जिला पदाधिकारी, मण्डल प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, मोर्चाओ के अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.