वीडियो लाइक करने पर कमाई का लालच देकर ठगी कर रहे साइबर ठग, हड़पे पौने दो लाख रुपये

 

वाट्सऐप कॉल कर यूट्यूब वीडियो का एक लिंक भेजकर ठग ने लाइक करने पर पैसा देने का झांसा दिया। भरोसा कायम करने के लिए कॉलर ने प्रति लिंक लाइक करने पर 200 रुपये के एवज में 2700 रुपये का लाभ भी दिया। फिर दूसरी स्कीम में धीरे धीरे 1.75 लाख रुपये मंगाकर हड़प लिए। पीड़ित ने ललौली थाने में अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

 

ललौली क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले पीड़ित युवक ने बताया कि 22 अगस्त 2023 को उसके मोबाइल वाट्सऐप नंबर में एक मैसेज आया वीडियो लाइक करने पर 23 अगस्त को उसे लाभ भी मिला। फिर ठग ने एक स्कीम में पैसे जमा कराकर वापस करने का झांसा देकर पहले 3 हजार फिर 35 हजार 100 रुपये जमा करा लिए।

 

25 अगस्त 1 लाख 37 हजार रुपये और जमा कराए। इसके बाद ठग ने 2 लाख 40 हजार रुपये और मांगे तो उसे संदेह हुआ। ठग ने बोला कि स्कीम में रुपये लगने के बाद सारे पैसे वापस कर देगा वह सारी बातचीत टेलीग्राम एप पर की। पीड़ित ने लिंक एप, स्टेट बैंक इंडिया का खाता नंबर, ट्रांजेक्शन का स्क्रीनशॉट पुलिस को दिया।

ललौली इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर साइबर ठग के मोबाइल वाट्सऐप नंबर को ट्रैस किया जा रहा है कि कालर ने किस प्रांत व जिले से काल किया था।

फतेहपुर जिले में ललौली क्षेत्र के मुत्तौर गांव में रहने वाले सत्यदेव शुक्ला ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। बताया कि गत दिनों उसके पास एक काल आई। कॉलर बोला कि आपकी मौसी का दामाद बोल रहा हूं,आपके खाते में 20 हजार रुपये भेज रहा हूं। कुछ देर में मोबाइल फोन में मैसेज आ गया। इसके बाद उससे 11 हजार 499 रुपये ठग लिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.