संदिग्ध हालात में छठी मंजिल से गिरकर फीजियोथेरेपी के छात्र की हुई मौत, जाँच पर जुटी पुलिस

 

 

लखनऊ। ठाकुरगंज के एरा मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस बिल्डिंग की छठी मंजिल से संदिग्ध हालात में गिरे आर्यन  सिंह (19) की इलाज के दौरान मौत हो गई। आर्यन कालेज से ही बीपीटी (बैचलर ऑफ फीजियोथेरेपी) प्रथम वर्ष का छात्र था। हादसा बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे के करीब हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आर्यन की मां बोली की बेटा सुसाइड नहीं कर सकता। पुलिस इस मामले की सही से जांच करे।

वहीं पुलिस ने कहा कि पिता से पूछताछ की गई तो बताया कि आर्यन का न्यूरो का इलाज चल रहा था। इसे लेकर काफी परेशान था। पुलिस मामले की हर बिंदु पर जांच कर रही है। मूलरूप से हरदोई के बिलग्राम में अनुज सिंह परिवार सहित रहते हैं। परिवार में पत्नी सीमा, दो बेटे आर्यन व विभास है। वहीं दो बेटियां है। अनुज का सबमरसेबल का कारोबार है। आर्यन एरा मेडिकल कॉलेज से बीपीटी (बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी) प्रथम वर्ष का छात्र था।

 

 

बृहस्पतिवार सुबह करीब 11 बजे एमबीबीएस बिल्डिंग के छठी मंजिल से गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके गिरने की आवाज सुनकर सुरक्षाकर्मियों ने कालेज प्रबंधन को सूचना दी। आनन-फानन मेडिकल कालेज में ही भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

बेटे की मौत की सूचना मिलने पर पिता अनुज व मां सीमा पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। वहां सीमा ने कहा कि मेरा बेटा सुसाइड नहीं कर सकता है। सीमा ने कहा कि जिस बिल्डिंग से उसका कोई सरोकार नहीं था। उस बिल्डिंग में गया तो वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने रोका क्याें नहीं। छठी मंजिल से गिरे आर्यन की मौत हो गई। लेकिन उसका मोबाइल सही सलामत पड़ा रहा। सीमा ने कहा कि यह सुसाइड नहीं हो सकता। इसकी जांच की जानी चाहिए।

 

 

सीमा के मुताबिक बुधवार रात को बात हुई। उस वक्त वह सो रहा था। कॉल रिसीव करने के बाद उसने बताया कि शुक्रवार को वह कानपुर एक सेमीनार में शामिल होने जायेगा। मां सीमा बोली रक्षाबंधन में आर्यन घर आया था। दो दिन रूका था। वापस आते समय उसने किताब के लिए रुपये मांगे थे। जिसे बाद में भेजने को कहा था।

परिजनों ने बताया कि आर्यन के मोबाइल में बृहस्पतिवार सुबह 9 बजे के करीब स्टेटस बदला था। उसमें अपने महिला मित्र के जन्मदिन की पार्टी की तस्वीरें लगाया था। इसके  कुछ देर बाद उसे किसी की कॉल आई थी। जिसके बाद तुरंत स्टेटस बदल गया। इसके बाद से आर्यन से बात नहीं हो सकी। करीब 11.30 बजे हादसे की सूचना मिली। परिजनों को आशंका है कि स्टेटस लगाने को लेकर किसी से कोई विवाद हुआ होगा। जिसके बाद उसकी मौत हुई। पुलिस ने आर्यन का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। उसकी जांच की जा रही है।

 

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक हादसे की सूचना पर ठाकुरगंज थाने की पुलिस मौके पर गई। वहां पड़ताल शुरू किया। कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गये। पूछताछ में पिता ने बताया कि आर्यन न्यूरो की बीमारी से ग्रसित था। उसका इलाज भी चल रहा था। मौत के बाद परिवारीजन शव का पोस्टमार्टम कराने के पक्ष में नहीं थे। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई का हवाला देकर शव को देर शाम को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.