मानसिक रूप से बीमार किशोरी से हैवानियत: दुष्कर्म से गर्भवती हुई पीड़िता, निजी अस्पताल में जबरन करा दिया गर्भपात

 

बरेली के भोजीपुरा क्षेत्र में मंदबुद्धि किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। अनुसूचित जाति की किशोरी से युवक ने दुष्कर्म किया। इससे वह गर्भवती हो गई। जब किशोरी के पेट में दर्द हुआ, तब उसकी मां को पता चला। आरोप है कि आरोपी युवक ने आशा कार्यकर्ता से सांठगांठ कर निजी अस्पताल में पीड़िता का गर्भपात करा दिया। पीड़िता की मां ने भोजीपुरा थाने में आरोपी युवक, आशा और दो डॉक्टरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

 

देवरनियां इलाके के एक गांव निवासी अनुसूचित जाति का परिवार भोजीपुरा थाना क्षेत्र में किराये पर रहकर फैक्टरी में नौकरी करता था। इसी गांव में पीलीभीत के पूरनपुर के गांव का युवक सूरज रहता था। सूरज इलेक्ट्रीशियन का काम करता है। किशोरी के पिता ने उसे पंखा ठीक कराने को दिया था। युवक जब पंखा लगाने आया तो घर पर मंदबुद्धि किशोरी अकेली थी। सूरज ने डरा धमका कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

 

 

मानसिक बीमार होने के कारण किशोरी विरोध नहीं कर सकी और न ही किसी को बताया। किशोरी हालत बिगड़ी तो उसकी मां उसे मेडिकल कॉलेज ले जाने लगी। तभी पड़ोस में रहने वाली आशा ऊषा निवासी धनुआ शेरगढ़ ने पेट देखकर बताया कि लड़की गर्भवती है। इस पर वह पीड़ित किशोरी का चेकअप कराने एसजेड समाज सेवा अस्पताल एंड अल्ट्रासाउंड सेंटर शेरगढ़ ले गई।

 

 

आरोप है कि पीड़ित के परिजन कार्रवाई कराना चाहते थे, लेकिन जब आरोपी को पता चला तो उसने आशा से सांठगांठ कर ली। अस्पताल में उसका गर्भपात करा दिया। इसके बाद किशोरी की मां भोजीपुरा थाने गई और तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी युवक सूरज आशा, ऊषा, एसजेड समाज सेवा अस्पताल के डॉक्टर सैय्यद जमीर हसन और महिला डाक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार मलिक ने बताया कि किशोरी के बयान और मेडिकल आदि प्रक्रिया पर कार्रवाई चल रही है।

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.