फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, एसटीएफ ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार; नौकरी का झांसा देकर करते थे ठगी

 

 

लखनऊ में एसटीएफ की टीम ने मंगलवार सुबह इंदिरा नगर के सेक्टर 19 के एक अपार्टमेंट में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया। फ्लैट नंबर 108 से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी कॉल सेंटर के जरिए बेरोजगारों को जाल में फंसाकर नौकरी का झांसा देकर उनसे ठगी करते थे।

 

एसटीएफ के सीओ डीके शाही ने बताया कि मूलरूप से मिर्जापुर के रहने वाले राजन श्रीवास्तव, गोरखपुर के राकेश शर्मा, प्रतापगढ़ के सुरेंद्र प्रताप सिंह और हरदोई के सुमेंद्र तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी वर्तमान में ओम प्लाजा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 108 में रहते थे और यहीं पर कॉल सेंटर चलाते थे।

 

पूछताछ में आरोपियों ने एसटीएफ को बताया कि उन्होंने एक फर्जी वेबसाइट बना रखी है। जिस पर अलग-अलग विभागों में नौकरी देने संबंधी नोटिफिकेशन अपलोड करते हैं। उसमें नौकरी के आवेदन करने के लिए मोबाइल नंबर दिए गए हैं। जो लोग नौकरी के लिए संपर्क करते हैं। उनसे आरोपी रकम वसूल कर नौकरी लगवाने का दावा करते हैं। उसके बाद पैसा हड़प कर मोबाइल नंबर बंद कर देते हैं। एसटीएफ आरोपियों से विस्तृत पूछताछ कर रही है। शुरुआती जांच में सामने आया कि आरोपी पिछले तीन साल से इस तरह से धन उगाही कर रहे थे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.