प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में मनाये जा रहे अमृत महोत्सव के अन्तर्गत “मेरी माटी- मेरा देश” अभियान चलाया जा रहा है

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

ग्रामीण एवं शहरी घरों से अमृत कलश में मिट्टी एवं चावल संग्रह हेतु 8 सितंबर से 13 सितंबर तक विशेष अभियान

न्यूज़ वाणी इटावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में मनाये जा रहे अमृत महोत्सव के अन्तर्गत “मेरी माटी- मेरा देश” अभियान के निमित्त ग्रामीण एवं शहरी घरों से अमृत कलश में मिट्टी एवं चावल संग्रह हेतु 8 सितंबर से 13 सितंबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत भाजपा संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लगातार जन-जन तक संपर्क कर रहे हैं।
इसी क्रम में आज बसरेहर द्वितीय मण्डल में मण्डल अध्यक्ष विजय शाक्य की अध्यक्षता में विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम सम्पन्न हुए । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत उपस्थित रहें ।
भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम पंचायत कर्री, बीना, सरसई हेलु, परौली रामायन, गणेशपुर में भ्रमण कर अमृत कलश में मिट्टी एवं चावल का संग्रह किया एवं सरकारी विद्यालय/पंचायत भवन में लगाए गए प्रधानमंत्री जी के संदेश के शिला फलक के समक्ष ग्राम-वासियों को पंच प्रण में “विकसित भारत के निर्माण का विराट लक्ष्य हो, गुलामी की हर सोच से मुक्ति हो, भारत की विरासत पर गर्व की भावना हो, देश की एकता और एकजुटता को निरंतर सशक्त करना हो, और अपने कर्तव्यों को सर्वोपरि रखना हो” की प्रतिज्ञा दिलवाई।
संजीव राजपूत ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत देश की संस्कृति सभ्यता तथा समाज के लिए कार्य करने वाले वीर सैनिकों के परिवार, देश के लिए सर्वोच्च न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानी, किसान, मजदूर सहित सभी घरों से मिट्टी एवं चावल संग्रहित कर दिल्ली ले जाना है जहां इस मिट्टी से अमृत वाटिका का निर्माण कर संरक्षित करना है तथा प्रत्येक पंचायत/वार्ड में में भी 75 पौधे लगाकर अमृत वाटिका बनाना है।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि गांव के एक सामान्य व्यक्ति को देश की माटी के महत्व को बताते हुए देश की माटी से जोड़ना है।
कार्यक्रमों में प्रमुख रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत, मुकेश यादव, मंडल अध्यक्ष विजय शाक्य, मंडल महामंत्री महेश चंद्र, शिव कुमार राठौर, उमेश बाथम, प्रिंस राठौर, सर्वोदय कठेरिया, सुदेश कठेरिया, प्रगति दिवाकर, आनंदपाल सिंह सहित मण्डल पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं ग्रामवासी उपस्थित रहें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.