14 सितंबर को श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच होगा ‘नॉकआउट’ मैच, हारने वाली टीम का सफर होगा खत्म

 

भारत ने मंगलवार को श्रीलंका के सुपर फोर मुकाबले में 41 रन की जीत हासिल की। इस जीत की बदौलत टीम इंडिया ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। पाकिस्तान के बाद श्रीलंका पर जीत के बाद अब भारत 15 सितंबर को सुपर फोर राउंड का अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा। टीम इंडिया की जीत ने बांग्लादेश का सफर खत्म कर दिया। भारत के खिलाफ 15 सितंबर का मैच औपचारिकता मात्र है। इतना ही नहीं फाइनल के लिए दूसरी टीम को लेकर कड़ी टक्कर है। एक स्थान के लिए दो टीमों के बीच जंग है।

 

 

 

श्रीलंका पर जीत के बाद सुपर फोर के पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम के दो मैचों में चार अंक हो गए हैं। टीम इंडिया का नेट रन रेट भी शानदार है। भारत का नेट रन रेट +2.690 है। रोहित शर्मा की टीम तो फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है, लेकिन अन्य एक स्थान के लिए श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच जंग है। श्रीलंका की टीम अगर भारत को हरा देती तो फिर पाकिस्तान का रास्ता मुश्किल हो जाता। हालांकि, अब बाबर एंड कंपनी ने राहत की सांस ली होगी। श्रीलंका की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। उसका नेट रन रेट -0.200 है। वहीं, पाकिस्तान दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान श्रीलंका से पीछे है।

 

 

 

बाबर की टीम का नेट रन रेट -1.892 है। इन दोनों टीमों को अपना तीसरा मैच आपस में खेलना है। 14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही भिड़ेंगी। इस मैच से दूसरी फाइनलिस्ट टीम तय हो जाएगी। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 14 सितंबर को होने वाला मुकाबला एक नॉकआउट मैच होगा। हारने वाली टीम का सफर वहीं खत्म हो जाएगा। जीतने वाली टीम चार अंक लेकर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। बारिश होने और मैच रद्द होने पर श्रीलंकाई टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। ऐसे में पाकिस्तानी फैंस उस दिन बारिश न होने की दुआ कर रहे होंगे।

 

 

 

ग्रुप राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच धुल गया था। वहीं, सुपर फोर राउंड में भारत ने पाकिस्तान को 228 रन से करारी शिकस्त दी थी। अब फाइनल में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हो सकती है। इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेला जाएगा। इस मैच के लिए 18 सितंबर को रिजर्ड डे भी रखा गया है। विश्व कप से पहले तैयारियों के लिए इस टूर्नामेंट को अहम माना जा रहा है। भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा सात बार (वनडे-टी20) एशिया कप जीता है। वहीं, श्रीलंका ने छह बार (वनडे-टी20) और पाकिस्तान ने दो बार यह खिताब जीता है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.