वियतनाम में 9 मंजिला इमारत में लगी आग, 50 लोगो की हुई मौत; फायर फाइटर्स ने 70 लोगों का रेस्क्यू किया

 

विदेश। वियतनाम की राजधानी हनोई में एक 9 मंजिला इमारत में आग लग गई। इसमें 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि 54 लोग घायल हैं। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। फायर फाइटर्स ने घायलों को मिलाकर करीब 70 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है। इस बिल्डिंग में करीब 150 लोग रहते थे। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, फिलहाल आग लगने की वजह सामने नहीं आई है।

 

 

वियतनाम के मुताबिक हादसा रात करीब 11:30 बजे (लोकल टाइम) हुआ। इसके बाद मौके पर पहुंचे फायर फाइटर्स ने आग पर काबू पा लिया। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पुलिस आग लगने के कारण की जांच कर रही है।

 

 

रात को लगी आग के बाद आज दिन में इमारत से घने गहरे धुएं का गुबार निकलता दिखाई दिया। AFP की रिपोर्ट के मुताबिक इमारत की छोटी बालकनियां लोहे से घिरी हुई थीं। अपार्टमेंट ब्लॉक में केवल एक ही निकलने की जगह थी और इसके अलावा कोई इमरजेंसी दरवाजा भी नहीं था।

 

 

वियतनाम में एक साल पहले कॉमर्शियल सेंटर हो ची मिन्ह सिटी में तीन मंजिला कराओके बार में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में कम से कम 17 लोग घायल भी हुए थे। इस घटना के बाद बार के मालिक को नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

 

 

वहीं साल 2018 में भी हो ची मिन्ह सिटी में एक अपार्टमेंट परिसर में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई थी। उससे पहले 2016 में हनोई के एक कराओके बिल्डिंग में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई थी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.