विजय गोयल की अवैध फैक्टरी की दवाएं निकली नकली, छापे में मिला था 6 करोड़ का माल

 

उत्तर प्रदेश के आगरा में दवा माफिया विजय गोयल की अवैध फैक्टरी से जब्त की गईं दवाएं नकली और उनमें एल्प्राजोलम मिला है। 14 और नमूनों की रिपोर्ट औषधि विभाग को प्राप्त हुई है। इनमें 11 फेल हैं। अभी तक 25 नमूनों में से 19 फेल मिले हैं, जांच में ये नकली मिले हैं।

सहायक आयुक्त औषधि अतुल उपाध्याय ने बताया कि 8 जुलाई को विजय गोयल की बिचपुरी और सिकंदरा क्षेत्र स्थित बिना लाइसेंस की दो फैक्टरी पकड़ी थी। यहां से 6 करोड़ रुपये की नकली दवाएं, कोडीन सिरप और मशीनें बरामद की गई थीं। पुलिस की पूछताछ के बाद बिचपुरी में ही दो और गोदाम पकड़े, जिसमें करीब 50 लाख की दवाएं मिली थीं।

 

 

 

टीम को 36 नमूनों में से 25 की रिपोर्ट मिली है। इसमें 19 नमूने फेल मिले हैं, ये नकली हैं। छापे के वक्त ही इन दवाओं के नकली होने की पूरी आशंका थी। इसके चलते मुकदमा में भी नकली होने की धाराएं शामिल की थीं। जांच में पुष्टि होने पर कोर्ट में आरोप साबित होने में मदद मिलेगी।

एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स और पुलिस के छापे में विजय गोयल की बिचपुरी में सबसे बड़ी फैक्टरी पकड़ी। इसमें 5 करोड़ की दवाएं थी। पुलिस की जांच में सामने आया कि विजय गोयल हिमाचल प्रदेश और दिल्ली से कच्चा माल लेकर आता था। हिमाचल प्रदेश से ही इसने पैकिंग और अन्य की मशीनें भी खरीदी थीं। यहां से कोडीन सिरप बैक डेट में तैयार कर आठ राज्यों के अलावा बांग्लादेश तक खपाता था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.