कार्तिक आर्यन से रिप्लेस होने पर दुखी थे अक्षय कुमार, प्रोड्यूसर से मिलकर सुधारे संबंध फिर मिली वेलकम-3 और हेराफेरी-3

 

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार फाइनली ‘हेरा-फेरी 3’ और ‘वेलकम 3’ का हिस्सा बन गए हैं। जहां ‘वेलकम 3’ की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है वहीं हेरा-फेरी 3 अगले साल फ्लोर पर जाएगी।

इन दोनों ही फिल्मों के प्रोड्यूसर फिराेज नाडियाडवाला हैं। दोनों फिल्मों से जुड़े सूत्रों की मानें तो इन फिल्मों का हिस्सा बनने के लिए अक्षय ने काफी मेहनत-मशक्कत की है।

 

 

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय को जब पता चला कि ‘हेरा-फेरी 3’ में कार्तिक आर्यन उन्हें रिप्लेस का सकते हैं तो वो बहुत दुखी हुए। इसके बाद उन्होंने फिरोज नाडियाडवाला से अपने मतभेद सुधारने का फैसला किया तब जाकर अक्षय की इस फ्रेंचाइजी में एंट्री हुई।

इससे पहले कार्तिक, अक्षय को भूल भुलैया फ्रेंचाइजी के सेकंड पार्ट ‘भूल भुलैया-2’ में रिप्लेस कर चुके हैं। 266 करोड़ रुपए की कमाई के साथ यह फिल्म 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी फिल्म थी।

 

 

सूत्रों ने आगे बताया, ‘अक्षय जानते थे कि फिराेज की फाइनेंशियल कंडीशन उतनी बेहतर नहीं है। ऐसे में अक्षय ने इन दोनों फिल्मों के लिए अपनी फीस घटाने का भी फैसला किया।’

शुरुआत में अक्षय अपनी पूरी फीस सेक्रीफाइज करके प्रॉफिट शेयरिंग मॉडल पर डील करना चाहते थे। चूंकि फिरोज अपनी IP रिटेन करना चाहते थे इसलिए उन्होंने अक्षय के साथ रेवेन्यू शेयर करने का फैसला किया।

 

 

इसके अलावा अक्षय खुद ही फिल्म के लिए जियो स्टूडियोज को प्रोड्यूसर के तौर पर बोर्ड पर लेकर आए। जियो के फिल्म से जुड़ने के बाद फिरोज के कर्ज सेटल हो गए, फ्रेंचाइजी रिवाइव हो गई और अक्षय को भी जियो से प्राॅफिट शेयरिंग में अपना हिस्सा मिलेगा।

सूत्रों की मानें तो इसके बाद फिरोज ने भी अक्षय को टोकन ऑफ एप्रिसिएशन के तौर पर 9 करोड़ रुपए के दो चेक दिए।

‘वेलकम-3: वेलकम टू द जंगल’ की अनाउंसमेंट अक्षय कुमार ने 9 सितंबर को अपने 56वें जन्मदिन पर की थी। 25 मुख्य कलाकारों से सजी यह फिल्म अगले साल क्रिसमस पर रिलीज होगी। इसमें अक्षय के अलावा संजय दत्त, सुनील शेट्‌टी, परेश रावल, रवीना टंडन और दिशा पाटनी समेत कई बड़े कलाकार नजर आएंगे।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.