एसएसपी ने हिन्दी दिवस के अवसर पर इस्लामिया इंटर कॉलेज में पहुंचकर हिन्दी भाषा के गौरवपूर्ण इतिहास और इसके महत्व को छात्रों समझाया गया 

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

न्यूज़ वाणी इटावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा हिन्दी दिवस के अवसर पर एच0एम0एस0 इस्लामिया कॉलेज इटावा में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचकर हिन्दी भाषा के गौरवपूर्ण इतिहास और इसके महत्व को समझाया गया ।
दिनांक 14.09.2023 को राष्ट्रीय हिन्दी दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री संजय कुमार वर्मा एच0एम0एस0 इस्लामिया कॉलेज इटावा में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचकर आयोजित हिन्दी दिवस समारोह पर हिन्दी भाषा के गौरवपूर्ण इतिहास और इसके महत्व को समझाया गया । इस दौरान महोदय द्वारा कॉलेज में उपस्थित सभी शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को हिन्दी भाषा की समृद्धि दिलाने की शपथ दिलायी गयी तथा बताया गया कि हिन्दी भाषा हमारे देश की शान है, देश में सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषा भी हिन्दी ही है । आधुनिक युग में जहां देश के बच्चे व युवा पाश्चात्य भाषाओं की तरफ बढ़ रहे हैं, उनकी रुचि को दोबारा हिन्दी भाषा के प्रति बढ़ाने के उद्देश्य से स्कूली छात्रों के बीच इस प्रकार की हिन्दी संगोष्ठी का आयोजन किया जाना चाहिए । हिन्दी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम नाटक, कविता, भाषण प्रस्तुत किए । कार्यक्रम में भाग लेने वाली छात्र-छात्राओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.