एशियन गेम्स विमेंस क्रिकेट IND vs MAL, भारत सेमीफाइनल में पहुंचा; शेफाली वर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी

 

स्पोर्ट्स। एशियन गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। एशियन गेम्स का पहला क्वार्टरफाइनल आज भारत और मलेशिया के बीच खेला गया। बारिश के कारण यह मैच रद्द नो रिजल्ट रहा।

टॉस जीतकर मलेशिया ने पहले फील्डिंग का फैसला किया। बारिश की वजह से यह मैच 15-15 ओवर का कर दिया गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने मलेशिया के खिलाफ दो विकेट खोकर 173 रन बनाए।

 

 

टारगेट का पीछा करते हुए मलेशिया की पारी शुरू तो हुई लेकिन सिर्फ दो गेंद फेंकने के बाद ही बारिश आ गई और फिर से खेल रोक दिया गया। जब बारिश आई तब मलेशिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के एक रन था, काफी देर तक बारिश नहीं रुकने की वजह से मैच रद्द कर दिया गया।

भारत के लिए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। उनके अलावा जेमिमा रोड्रिगेज ने नाबाद 47 और कप्तान स्मृति मंधाना ने 27 रन का योगदान दिया। ऋचा घोष ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सात गेंद में नाबाद 21 रन बनाए। मलेशिया की ओर से माहिरा इस्माइल और मास एलिसा को एक-एक विकेट मिला।

 

 

एशियन गेम्स में कई इवेंट के क्वालिफायर मुकाबले 23 सितंबर से पहले ही शुरू हो रहे हैं। इसीलिए विमेंस क्रिकेट के क्वालिफायर मुकाबले भी 19 सितंबर से शुरू किए गए। विमेंस क्रिकेट का फाइनल मुकाबला 25 सितंबर को खेला जाएगा।

 

 

चीन के हांगझोउ शहर में इस साल 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक एशियन गेम्स होंगे। 4 साल में एक बार होने वाले एशियन गेम्स में इस बार फिर क्रिकेट को शामिल किया गया है। विमेंस कैटेगरी के मैच 19 सितंबर से शुरू हो चुके हैं। सभी मुकाबले टी-20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे। मेंस इवेंट के क्वार्टरफाइनल अक्टूबर में शुरू होंगे।

विमेंस इवेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल खेलेंगी। बाकी 4 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.