शाहिद ने फिल्म हैदर के लिए नहीं ली थी कोई फीस; बोले- मेकर्स ने साफ कह दिया था कि वो मुझे अफोर्ड नहीं कर सकते

 

बॉलीवुड। साल 2014 में रिलीज हुई विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘हैदर’ से शाहिद कपूर के करियर को नई दिशा मिली थी। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में शाहिद ने बताया कि इस फिल्म के लिए उन्होंने मेकर्स से कोई पैसा नहीं लिया था।

फिल्म कम्पैनियन को दिए एक इंटरव्यू में शाहिद ने बताया कि इस फिल्म की पूरी स्टारकास्ट में सिर्फ वो ही थे जिन्होंने फ्री में काम किया था।

 

 

शाहिद ने कहा, ‘मेकर्स ने मुझे फिल्म में कास्ट करने से पहले ही यह क्लीयर कर दिया था कि वो मुझे पैसे नहीं दे पाएंगे। वो मुझे अफोर्ड ही नहीं कर सकते। यह बहुत ही एक्सपेरिमेंटल सब्जेक्ट था इसलिए इसका बजट सेक्शन करवा पाना आसान नहीं था।

मेकर्स ने कहा था कि अगर उन्होंने मुझे पे किया तो वो यह फिल्म ही नहीं बना पाएंगे। हालांकि, मुझे इसका सब्जेक्ट बहुत ही अच्छा लगा इसलिए मैं इसे फ्री में करने के लिए तैयार हो गया।’

 

 

इंटरव्यू में शाहिद ने यह भी बताया कि यह पहली और आखिरी बार था जब उन्होंने किसी फिल्म में फ्री में काम किया था। वो बोले, ‘यह बहुत ही मजेदार एक्सपीरियंस था। हालांकि, मैंने इस तरह से काम करने की आदत नहीं डाली क्योंकि घर भी चलाना है।’

हैदर में शाहिद के अलावा तबु, के के मेनन, इरफान खान और श्रद्धा कपूर जैसे कलाकार नजर आए थे। फिल्म शेक्सपियर के नाटक हैमलेट पर बेस्ड थी। इसे शाहिद के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक माना जाता है।

 

 

वर्कफ्रंट पर शाहिद की अगली फिल्म ‘कोई शक’ है। इस इन्वेस्टिगेटिव थ्रिलर को मलयालम फिल्ममेकर रोशन एंड्रयूज डायरेक्ट करेंगे। इसकी शूटिंग अक्टूबर के सेकंड वीक से शुरू होगी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.