दिल दहला देने वाला हत्याकांड: नशेबाज पति ने पत्नी के ऊपर नमक डाल घर के आँगन में दफनाया

 

 

कानपुर इलाके के उट्ठा गांव में नशेबाज पति ने पत्नी की हत्या कर शव आंगन में गड्ढा खोदकर नमक डालकर दफना दिया। इसके बाद घर में ताला बंदकर भाग गया। रविवार को घर से दुर्गंध उठने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर आंगन की खोदाई कर महिला का कंकालनुमा शव निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है। सहायक पुलिस आयुक्त आईपी सिंह ने बताया कि रविवार को कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि उट्ठा गांव के सत्य नारायण के घर से दुर्गंध उठ रही। सूचना मिलते ही एसओ ककवन बृजमोहन फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर जांच पड़ताल की तो आंगन में लगभग एक फिट मिट्टी के नीचे एक कंकालनुमा 10-15 दिन पुराना शव बरामद हुआ।

 

 

शव जिस स्थान पर दबा था, उसके ऊपर चारपाई पड़ी थी। फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड ने जांच कर सबूत जुटाए। आशंका है कि अंजली की हत्या कर शव आंगन में ही दफना दिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर एडीसीपी विजय ढुल व लाखन सिंह यादव ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

उधर, ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि सत्यनारायण के तीन पुत्र सुखधाम, शिवश्याम और घनश्याम हैं। घनश्याम पत्नी अंजली (26) के साथ गांव में ही रहकर खेती बाड़ी कर जीवन यापन करता है, जबकि अन्य सभी कानपुर में रहकर रंगमंच पर अभिनय करते हैं।

 

 

घनश्याम लगभग दो साल पहले बिहार की रहने वाली अंजली को ब्याह कर घर लाया था। आसपास के लोगों से पूछताछ में जानकारी मिली कि छह और सात सितंबर को जन्माष्टमी पर्व पर नशे की हालत में घनश्याम और अंजली में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।

ग्रामीणों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि जन्माष्टमी के दिन अंजली और घनश्याम में झगड़ा हुआ  था, जब दोनों उट्ठा पुलिया पर घरेलू सामान खरीदने गए थे। उट्ठा पुलिया के पास स्थित शराब की दुकान पर घनश्याम को देखकर अंजली आपत्ति जताई थी।
इसके बाद घनश्याम का अंजली से झगड़ा हुआ था। विवाद के बाद ग्रामीणों ने दोनों को जैसे-तैसे शांत करा दिया था। ग्रामीणों ने यह भी आशंका जताई की इसी दिन रात में घनश्याम ने घटना को अंजाम दिया।

 

 

बिल्हौर। गांव के लोगों ने बताया कि नशेबाज घनश्याम ने सबूत मिटाने के लिए पूरी तैयारी के साथ हत्या की। हत्या के बाद रातोंरात पहले आंगन में फावड़ा और खुरपी से करीब एक फिट गहरा गड्ढा खोदा, इसके बाद घर के पास ही स्थित एक परचून की दुकान से नमक की चार बोरी उठाकर डाल दी, शव गड्ढे में डालने के बाद उस पर पॉलिथीन भी डाल दी ऊपर से मिट्टी डाल कर ऊपर चारपाई बिछाकर भाग गया। पड़ोसी बताते हैं कि 15 दिनों में घनश्याम सिर्फ दो बार आया और 10-15 मिनट रुककर चला गया। किसी से कोई बात भी नहीं की। जब नमक चोरी होने की चर्चा मोहल्ले में हुई और दुर्गंध आई तब लोगों में अफरा-तफरी हुई और पुलिस को जानकारी दी गई।

 

ककवन उट्ठा गांव में ग्रामीणों की सूचना पर घनश्याम शुक्ल नामक युवक के घर से आंगन में खोदाई के बाद कंकाल नुमा शव बरामद किया गया है। शव महिला का है या पुरुष का, साथ ही मौत की वजह पता करने के लिए पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घनश्याम गांव में खेती बाड़ी के साथ ही हलवाई का काम भी करता था। एक महिला मित्र उसके संग पत्नी की तरह रहने वाली अंजली को अक्सर इसी घर में देखा जाता था। जो कि अब इस दुनिया में नहीं है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.