एसएसपी द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर पुलिस कर्मियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई

 

न्यूज़ वाणी

✍🏻ब्यूरो संजीव शर्मा

न्यूज़ वाणी इटावा गांधी जयंती के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर पुलिस कर्मियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई ।
इटावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा संजय कुमार वर्मा द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर रिजर्व पुलिस लाइन में ध्वजारोहण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र का अनावरण कर उन्हें याद किया । सभी अधिकारी और कर्मचारीगण को राष्ट्र की एकता को अक्षुण्य रखने की शपथ दिलाई गई और उनके बताए हुए रास्ते पर चलने का आह्वान किया गया । सत्य और अहिंसा के विचार किए याद
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार द्वारा गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए सभी को उनके सत्य और अहिंसा के विचारों को याद दिलाया । बताया कि उन्होंने सभी धर्मों को एकसमान मानने, सभी भाषाओं का सम्मान करने, पुरुषों और महिलाओं को बराबर का दर्जा देने पर जोर दिया और उनके विचारों के सम्मान में संयुक्त राष्ट्र द्वारा इस दिन को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस घोषित किया गया है । स्वतंत्रता के लिए लड़ी थी लंबी लड़ाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी । उन्होंने सत्य और अहिंसा के आदर्शों पर चलकर भारत को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराया था । गांधी जयंती के रूप में उनका जन्मदिन मनाकर हम सब राष्ट्रपिता को श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं।
सभी अधिकारी और कर्मचारी मोके पर मौजूद रहे इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री सत्यपाल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कपिल देव सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध सुबोध गौतम, प्रतिसार निरीक्षक किश्वर अली और अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.