रोंगटे खड़े कर देने वाला हादसा: LKG की बच्ची को स्कूल वैन ने रौंदा; टीचर ने पैरेंट्स से बोला झूठ और वही तड़पती रही बच्ची

 

 

मुरादाबाद में LKG में पढ़ने वाली 4 साल की एक बच्ची को स्कूल कैंपस में ही स्कूल वैन ने ही कुचल दिया। वैन बच्ची के ऊपर से गुजर गई। इतने पर भी ड्राइवर नहीं रुका और वैन को भगा ले गया। बच्ची को बेहद नाजुक हालत में मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

ये हादसा मुरादाबाद जिले में कुंदरकी स्थित अल बरूर एकेडमी का है। कुंदरकी में जनसेवा केंद्र चलाने वाले मोहम्मद अजीम ने बताया कि उनकी 4 साल की बेटी आयजा अली अल बरूर एकेडमी में एलकेजी में पढ़ती है।

 

 

शनिवार सुबह करीब 8:30 बजे उन्होंने बच्ची को स्कूल में ड्रॉप किया था। वो बच्ची को छोड़कर घर पहुंचे ही थे कि तभी उनकी बेटी के स्कूल में चोट लग जाने की सूचना उन्हें मिली। स्कूल ने बच्ची के ऊपर से वैन उतरने की बात को छुपाते हुए झूठ बोला कि बच्ची सीढ़ियों से गिर गई है। वो चोटिल हो गई है।

घटना शनिवार सुबह की है। जिसका सीसीटीवी फुटेज अब सामने आया है। इस फुटेज में दिख रहा है कि स्कूल वैन का ड्राइवर तेजी से वैन को टर्न करता है। सामने फील्ड में आ रही बच्ची को नजरअंदाज कर देता है। वैन बच्ची के ऊपर से गुजरती है और कुछ दूरी तक बच्ची को अपने साथ घसीटते हुए ले जाती है। लेकिन इसके बाद भी वैन चालक ने वैन को रोककर बच्ची को उठाने की कोशिश भी नहीं करता है और वैन को भगा ले जाता है। बच्ची वहीं फील्ड में तड़पती रहती है।

 

 

बच्ची के पिता मोहम्मद अजीम ने बताया,”मेरी मासूम बेटी के ऊपर से स्कूल वैन उतर जाने के बाद भी स्कूल ने उन्हें सूचना नहीं दी। बल्कि अपने बच्चे को स्कूल ड्रॉप करने गए मेरे एक परिचित ने कॉल करके कहा कि आपकी बेटी को चोट लगी है। सूचना मिलते ही वो दौड़कर स्कूल पहुंचा था।”

अजीम ने बताया की,”वो जब स्कूल पहुंचे तो उनकी बच्ची के कान-नाक और हाथ से खून बह रहा था। 15 मिनट से वो इसी हालत में तड़प रही थी। लेकिन स्कूल ने बच्ची को उठाकर अस्पताल ले जाने की जरूरत नहीं समझी। स्कूल के स्टाफ और टीचर्स महक, फरहा, शबनम, अरकान, तौबा ने मुझसे कहा कि आपकी बेटी सीढ़ियों से फिसलकर गिर गई है, इसलिए उसे चोट लगी है।”

 

 

इसके अलावा स्कूल के प्रिंसिपल तस्लीम ने भी परिजनों को फोन पर बच्ची के गिरकर चोटिल होने की बात बताई। पूरा स्कूल प्रशासन और प्रबंधन इस बात को छुपाता रहा कि बच्ची के ऊपर से स्कूल वैन उतर गई है। अजीम तुरंत अपनी बेटी को लेकर मुरादाबाद पहुंचे। यहां उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। दो दिन से बच्ची ने आंखें नहीं खोली हैं। उसकी हालत सीरियस है।

 

 

अजीम बोले,”शुरू में तो उन्हें भी लगा कि स्कूल स्टाफ सच ही बोल रहा होगा। लेकिन जब उन्होंने देखा कि उनकी बेटी के शरीर पर अनगिनत चोटें हैं। इसके अलावा उसका पूरा पैंसिल बॉक्स चकनाचूर हो चुका है। उसे खून की उल्टियां होना शुरू हुई तो उन्हें शक हुआ कि उनकी बेटी को बेरहमी से पीटा गया है। जब उन्होंने सख्ती की तो रविवार देर शाम उन्हें स्कूल के सीसीटीवी फुटेज दिखाए गए। जिसमें स्कूल की वैन उनकी बेटी के ऊपर से गुजरती नजर आ रही है।”

 

 

स्कूल मैनेजर तस्लीम अहमद ने कहा,”शनिवार को स्कूल वैन के ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हादसा हुआ है। उन्होंने कहा कि हमने बच्ची को मुरादाबाद के निजी नर्सिंग होम में एडमिट कराया है। हम उसका इलाज भी करा रहे हैं।”

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.