विभिन्न मामलों में जब्त 17 वाहनों की नीलामी में प्राप्त हुआ छियासी हज़ार का राजस्व

हमीरपुर।सदर कोतवाली में विभिन्न मामलों में जब्त वाहनों की नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया गया। इस प्रक्रिया में वाहनों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और धरोहर राशि जमा करवा कर खुली बोली लगाकर वाहनों की नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया।
क्षेत्राधिकारी सदर राजेश कमल ने बताया कि सदर कोतवाली थाने में विभिन्न मामलों में जब्त वाहनों को कोई मालिक छुड़ाने के लिए वापस थाने नहीं आया और पिछले कई सालों से थाने में ही कबाड़ की स्थिति में पहुंच गए हैं और मलखाने का भी निस्तारण नहीं हो पा रहा था।जिसके बाद न्यायालय से निस्तारण होने के बाद अनुमति लेकर कमेटी का गठन कर बुधवार को सदर तहसीलदार व अन्य अधिकारीयों की देख रेख में 17 दोपहिया वाहनों की नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया गया। जिसमें शहरवासियों एवं अन्य जनपदों से आए 19 लोगों ने बढ़-चढ़कर इस नीलामी प्रक्रिया में प्रतिभाग किया।
सरकारी बोली ससत्तर हजार रूपये से शुरू हुई।नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने वाले लोगों ने बढ-चढ़कर बोली लगा कर 17 दोपहिया वाहनों से छियासी हज़ार रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है।जिसको सरकार के खाते में जमा करवाया जाएगा।क्षेत्राधिकारी सदर राजेश कमल ने बताया कि अन्य थानों में भी बड़ी मात्रा में विभिन्न मामलों में वाहन जब्त हैं।जिनकी भी कोर्ट से मामलों का निस्तारण होने के बाद अनुमति लेकर नीलामी प्रक्रिया की जाएगी।जिससे थाने के माल खाने का भी निस्तारण होगा और सरकार को भी लाखों रुपए का राजस्व अर्जित होग।नीलामी प्रक्रिया की कमेटी में कोतवाली थानाधिकारी दुर्गविजय सिंह, लेखाधिकारी सहित कमेटी के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.