सैय्यद हाज़ी रहमत अली शाह बाबा का उर्से मुबारक बड़े धूम धाम और अक़ीदत के साथ मनाया गया

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो शोएब खान

 

दुर्गावती कैमूर ज़िला के स्थानीय प्रखंड दुर्गावती के डुमरी पंचायत के शेरवा वाले सैय्यद हाज़ी रहमत अली शाह बाबा
का उर्स बड़े धूम धाम और शांति पूर्वक मनाया गया! बुधवार के दिन सुबह में कुरानखानी और शाम को मिलादुन्नबी का प्रोग्राम हुआ!
सुबह 9 बजे बॉम्बे कमिटी और डुमरी कमेटी द्वारा डुमरी मस्जिद दवारे व बड़ी द्वारे से अक़ीदत के साथ हजरत शाह बाबा का चादर उठाया गया पुरे अक़ीदत के साथ घुमाया गया बिछिया के रास्ते जुलूस के साथ करीब 2 बजे पंहुचा नारे तकबीर अल्लाहुकबर के साथ चादर चढ़या गया! पूरा मजमा नारों से गुजता रहा! उसके बाद कौवाली का प्रोग्राम मुनाकिद्द किया गया था जिसमे दूर दराज से आये इमामुदिन व इस्तियाक भारती दोनों कव्वालो ने महफ़िल में शमा बांधा शेरवा शहीद बाबा के दर पर जो आया कभी खाली नहीं गया झोरी भर कर गया इस कव्वाली के नग्मे पर झूम उठे!

सैय्यद हाज़ी रहमत अली शाह बाबा का उर्स मुबारक में सुबह से ही जायरानों की भारी भीड़ पहुंची लोगो ने अपने अपने अकीदे के हिसाब से मुरादे मांगते हैँ और दुआखानी, चादर पोसी कर दुआ मांगी! यहाँ पर उत्तर प्रदेश और बिहार सीमा से सटे होने से जायरीनो का के आने का सिलसिला जारी रहता हैँ! बता दे! की उर्स शुरू होने से पहले ही मेले में जायरीनो के पहुंचने का शिलशीला शुरू होगया था डुमरी गांव कल्याणपुर और बिछिया के बीच में स्थित सुप्रसिद्ध सैयद बाबा का एक रोजा उर्स मेला बृहस्पतिवार के दिन सुबह से शुरू होता है और शाम से रात तक चलता रहता है जायरीनो को कमेटी के तरफ से हर साल की तरह इस वर्ष भी लंगड़ में खाने पिने का इंतजाम कमेटी ने की सूफ़ी कौवाली का प्रोग्राम चलता रहता हैँ और लोगो का आने जाने का हुजूम लगा रहता है हजारों की संख्या में जायरीन पहुंचते है दुआ फातिहा करर्ते हैँ जायरिनो ने दुआ और चादरपोशी कर दुआ मांगी! उर्स में आस पास के अलावा दूर दराज से भी जयरीनो के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा! मेले में सैकड़ो की संख्या में खान पान और खेल खिलौने की दुकाने लगी रही! जायरीनो ने जम कर खरीदारी की बच्चों के ख़ुशी का ठिकाना न रहा!
हर साल की तरह इस वर्ष भी बॉम्बे कमिटी और डुमरी कमेटी बॉम्बे कमेटी में शामिल इमरान खान, सरफराज खान, मुस्ताक शाह, डुमरी कमेटी me शामिल मालिक कुरैशी, फ़िरोज़ खान, उर्फ़ मोली शाह महरूफ खान, तनवीर खान, नेहाल खान, सरताज खान, मुकीम खान आफताब खान उर्फ़ पुन्नू सुरक्षा की दृस्टि से डुमरी गांव तमाम नौजन लड़को ने बढ़ चढ़ कर इंतजामिया कमेटी का साथ दिया!

Leave A Reply

Your email address will not be published.