प्यार के लिए किया धर्म परिवर्तन: लड़की पक्ष पर बेहोश कर खतना कराने का लगाया आरोप

 

 

उत्तर प्रदेश के हरदुआगंज के युवक धर्म सिंह से अब्दुल रहमान बनने का प्रकरण 13 अक्तूबर को आया बाहर। वह पूर्व मेयर शकुंतला भारती संग एसएसपी से मिलने पहुंचा। जहां लड़की पक्ष पर धर्म परिवर्तन व जबरन खतना कराने का आरोप लगाया। साथ में कहा कि शादी का वादा किया, पर शादी नहीं कराई गई। युवती पक्ष ने उसके खिलाफ बेटी संग छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करा दिया। इस मामले में जब एसएसपी ने जांच कराई, तो आरोप निराधार पार गए। उजागर हुआ कि युवक ने प्यार की खातिर खुद ही धर्म परिवर्तन किया था।

 

 

युवक ने एसएसपी को बताया कि गांव की दूसरे समुदाय की किशोरी से प्रेम संबंध होने पर उसके परिवार ने दोनों के मिलने जुलने पर पाबंदी लगा दी थी। किसी तरह दोनों में बातचीत और मिलना शुरू हुआ। परिवार ने शादी का वादा कर जनवरी में उसे क्वार्सी के वहीद नगर बुलाया। जहां एक कार्यक्रम में उसे नशीला लड्डू खिलाकर बेहोश कर उसका खतना कर दिया गया।

 

 

 

इसके बाद 24 मई को धोखाधड़ी कर 10 रुपये के नोटरी स्टांप पर शपथ पत्र ले लिया गया। थाने में भी दबाव बनाकर उसकी सहमति ले ली गई। युवक के साथ शादी करने के बजाय दूसरे पक्ष ने बेटी संग छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करा दिया। इस मामले में पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि पीड़ित दहशत में है। एसएसपी ने एसपी देहात को जांच के आदेश दिए।

 

बाद में उजागर हुआ कि युवक पूर्व में खुद 24 मई को धर्म परिवर्तन संबंधी पत्र डीएम को दे चुका है। उस समय उसने यह भी स्वीकारा था कि सब अपनी मर्जी से कर रहा है और कोई दबाव नहीं है। जांच में उजागर हुआ कि वहीद नगर के जिस मकान पर खतना होना बताया गया है, वह जनवरी से बंद है। एसपी देहात पलाश बंसल बताते हैं कि युवक के आरोप वैसे तो निराधार हैं। उसने पूर्व में सब कुछ सहमति से करना स्वीकारा है। अब मुकदमे से बचने के लिए यह बात कह रहा है। फिर भी जांच के बाद ही कुछ तय किया जाएगा और बाद में जानकारी भी दी जाएगी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.