प्रेम विवाह करने पर रिद्धिमा के पिता ने बेटे को किया बेदखल: गुस्साए बेटे ने की ऐसी वारदात हैरान रह गया परिवार

 

 

 

बरेली के लाड़पुर गौंटिया में छात्रा की हत्या का मामला संपत्ति विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है। बेटे के प्रेम विवाह के बाद से परिवार ने उसे बेदखल कर रखा था। बेटी ही जमीन और मकान की अकेली वारिस थी। परिवार को संदेह है कि इसी रंजिश में बेटे के ससुराल वालों ने बेटी की हत्या की है।

गांव लाड़पुर गौंटिया में 11 साल की रिद्धिमा का शव शुक्रवार को फंदे से लटका मिला था। उसकी पीठ पर चोट के निशान थे। घटना के दौरान वह घर में अकेली थी। घर लौटे पिता धर्मेंद्र कुमार ने अपने समधी गंगादेव के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट कराई है। पुलिस ने आरोपी गंगादेव और उसके बेटे को हिरासत में लिया है।

 

 

धर्मेंद्र ने जिस गंगादेव को मुख्य आरोपी के तौर पर हत्या में नामजद कराया है, वह उनके बेटे पवन का ससुर है। एक साल पहले पवन ने उनकी बेटी से भुता के मंदिर में प्रेम विवाह किया था। उस वक्त धर्मेंद्र व उनके परिजन शादी में शामिल नहीं हुए थे, लेकिन गंगादेव व उसका परिवार पवन के साथ था। धर्मेंद्र ने पवन को अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया था। इस संपत्ति में मकान व नकदी-जेवर के साथ ही साढ़े बारह बीघा जमीन भी शामिल थी।

तभी से पवन पत्नी के साथ पंतनगर में रहकर प्राइवेट नौकरी कर रहा था। घटना के बाद धर्मेंद्र ने पवन को शह देने के लिए गंगादेव को जिम्मेदार ठहराते हुए रिश्ता तोड़ लिया था। गांव में थोड़ी दूर पर रहने वाले सजातीय परिवारों में उसी वक्त से तनातनी थी। इसीलिए धर्मेंद्र ने गंगादेव को घटना का जिम्मेदार बताकर रिपोर्ट कराई है।

 

 

 

एसएसपी के सामने जब धर्मेंद्र ने समधी पर आरोप लगाए तो उन्होंने तत्काल रिपोर्ट कराने व आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। एसएसपी ने पुलिस से कहा कि गांव में जाकर जानकारी जुटाकर ही घटना का खुलासा करें। पुलिस ने गंगादेव व उसके बेटे को हिरासत में ले लिया। दोनों रात के वक्त थाने में बैठे थे।

गंगादेव ने सफाई दी कि वह कोटेदार का कर्मचारी है और जिस वक्त की घटना बताई जा रही है, तब वह राशन बांट रहा था। कहा कि उसकी बेटी पवन को चाहती थी तो उसने शादी करा दी। उसे संपत्ति से कोई मतलब नहीं। उसने हत्या नहीं की।

 

 

 

पुलिस ने तहरीर के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज करके गंगादेव को पकड़ तो लिया पर सभी संभावनाओं पर जांच की जा रही है। पुलिस को यह भी शक है कि दो परिवारों की रंजिश में तो किसी तीसरे ने घटना को अंजाम नहीं दे दिया। यह भी संभव है कि बच्ची ने कुछ ऐसा देख लिया हो जो हत्यारा उसे मारकर लटका गया। एसपी देहात मुकेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है, खुलासा बिल्कुल सही किया जाएगा।

बच्ची का शव बरामदे के अंदर कमरे की जिस चौखट से लटका मिला उसकी ऊंचाई करीब सवा पांच फुट है। इस जगह पर करीब चार फुट की किशोरी खुद फंदा लगाकर नहीं लटक सकती थी। नीचे कोई कुर्सी या स्टूल भी नहीं था, जिससे अफसरों का शक और पुख्ता हुआ। पर्दे के सहारे फंदा लगा था।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.